सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना लाभार्थी उत्सव मंगलवार को : मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जिले के 1 लाख 25 हजार 284 पेंशनर्स के बैंक खातों में हस्तांतरित करेंगे राशि

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। सामाजिक सुरक्षा योजना लाभार्थी उत्सव मंगलवार को रविंद्र रंगमंच में दोपहर 12 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस दौरान जयपुर में आयोजित कार्यक्रम से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पवार ने बताया कि जिले के 1 लाख 25 हजार 284 पेंशनर्स के बैंक खातों में राशि हस्तांतरित करेंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य स्तरीय समारोह मुख्यमंत्री के आतिथ्य में जयपुर में होगा। जिसका सीधा प्रसारण प्रत्येक जिला मुख्यालय पर किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश के 42 लाख 95 हजार 276 लाभार्थियों के बैंक खातों में बढ़ी हुई राशि हस्तांतरित की जाएगी। इनमें बीकानेर के लाभार्थी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि योजना के तहत मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन समान पेंशन योजना एवं मुख्यमंत्री लघु एवं सीमांत कृषक सम्मान परियोजनाओं के लाभार्थियों को यह राशि हस्तांतरित की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप 1 मई 2023 से प्रत्येक पेंशनर को प्रतिमाह एक हजार रुपए न्यूनतम पेंशन दी जाएगी। इसमें प्रतिवर्ष 15 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल.डी. पंवार ने बताया कि लाभार्थी उत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। समारोह में जिले के विभिन्न जनप्रतिनिधि तथा लाभार्थी भाग लेंगे। लाभार्थियों को लाने ले जाने, बैठक, भोजन सहित सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है।