गत विधानसभा चुनाव में न्यूनतम मतदान वाले क्षेत्रों में चलेगा जागरूकता का सघन अभियान : स्वीप से जुड़े 21 विभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। स्वीप प्रकोष्ठ से जुड़े 21 विभागों के नोडल अधिकारियों की बैठक बुधवार को जिला परिषद सभागार में मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. की अध्यक्षता में हुई।
उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनावों में न्यूनतम मतदान वाले केंद्रों पर जागरूकता की सघन गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। पहले चरण का जागरूकता अभियान 20 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा। उन्होंने इसके लिए सभी विभागों को 15 जुलाई तक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए और कहा कि युवा, महिला, विशेष योग्यजन, वृद्ध और ट्रांसजेंडर सहित प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नोडल अधिकारी स्वीप के सभी दिशा निर्देशों को समझ लें और इनकी पूर्ण पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभागों द्वारा बूथ स्तर तक गतिविधियां संचालित करने और निचले स्तर तक समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए।
स्वीप के सहायक प्रभारी हरि शंकर आचार्य ने मतदाता जागरूकता अभियान की आवश्यकता, उद्देश्य और आगामी दिनों में होने वाली गतिविधियों के बारे में बताया।
नगर निगम के उपायुक्त राजेंद्र कुमार ने कहा कि प्रत्येक विभाग के नोडल अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझे। स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ वाईबी माथुर और डॉ. एसएल राठी ने विभिन्न ऐप्स और फॉर्म्स के बारे में बताया। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार और अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा मौजूद रहे। इस दौरान शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। सभी प्रभारी अधिकारियों ने वोटर हेल्प लाइन ऐप डाउनलोड किया और मॉक पोल करते हुए प्रक्रिया की जानकारी ली। कार्यक्रम का संचालन गोपाल जोशी ने किया।