देशनोक में स्वास्थ्य सेवाओं का विकास करवाने पर ऊर्जा मंत्री का किया सम्मान

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। देशनोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विकास कार्य करवाने पर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का संस्थान के चिकित्सकों द्वारा स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। साथ ही चिकित्सालय में और अधिक स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता जताई गई ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को आयोजित सम्मान समारोह में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी इस हॉस्पिटल को संसाधन उपलब्ध करवाए गए थे। जिससे संक्रमितों को बेहतर सुविधाएं मिली। उन्होंने कहा कि यहां 25 लाख रुपए की लागत से दो भंडार कक्षों के निर्माण की स्वीकृति दिलाई गई है। उन्होंने चिकित्सालय में डिजिटल एक्स-रे मशीन की मांग पर कहा कि इस संबंध में सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर चिकित्सालय प्रभारी डॉ. विजय निर्वाण ने नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंधड़ा का हॉस्पिटल के विकास में दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।


मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पवार ने कहा कि ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के प्रयासों से कोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा संस्थानों का बहुत तेजी के साथ विस्तार हुआ है । प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में क्रमोन्नत किया गया है। पिछले साढ़े 4 सालों में 8 पीएचसी क्रमोन्नत हुई है।
इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ मनोज, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विश्वजीत जोशी, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. रोचक सोनी, डॉ. परीक्षित, किशन राम गोदारा, समाजसेवी कैलाश उपाध्याय, पार्षद सहस्त्र करण दान, माधोदान, अधीक्षण अभियंता डिस्कॉम राजेंद्र सोनी आदि उपस्थित थे ।
इससे पहले हॉस्पिटल स्टाफ ने ऊर्जा मंत्री भाटी, नगर पालिका चेयरमैन मूंधड़ा का साफा व शाॅल ओढ़ाकर कर सम्मान किया।