हैरिटेज निगम में इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट गारंटी कार्ड योजना शिविर 29 जुलाई तक 50,000 रूपये तक का ब्याज मुक्त ऋण पाने का सुनहरा मौका

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। अगर आप शहरी क्षेत्र में निवास करते हैं व आपका ई-श्रम कार्ड या स्ट््रीट वैंडर कार्ड बना हुआ है व आपकी आयु 60 वर्ष से कम है व आपके पास आधार/जनआधार/पैन कार्ड/बैंक पास बुक है तो आप इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट गारंटी कार्ड योजना के तहत हैरिटेज निगम मुख्यालय में आकर 50 हजार तक का ब्याज मुक्त लोन पा सकते हैं।

हैरिटेज निगम महापौर श्रीमती मुनैश गुर्जर के निर्देश पर नगर निगम जयपुर हैरिटेज में यह शिविर आयोजित किया गया है व यह शिविर 29 जुलाई तक चलेगा ।
आयुक्त श्री राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट गारंटी कार्ड योजना के तहत शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले पात्र व्यक्तियों को 50,000/-रूपये तक का ब्याज लोन मुक्त स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के माध्यम से दिलवाया जा रहा है।
श्री शेखावत ने बताया कि इस योजना के तहत किसी प्रकार की गारन्टी की आवश्यकता नहीं है व इस ब्याज मुक्त ऋण पर 3 महीने की मोनिटेरियम अवधि होगी व ऋण प्राप्ति के चौथे माह से 18 मासिक किश्तों में भुगतान करना होगा ।
उन्होंने बताया कि योजना के तहत ऋण का लाभ लेने हेतु ईमित्र के माध्यम से या स्वंय अपनी एसएसओ आईडी बना कर भी आवेदन कर सकते है। श्री शेखावत ने बताया कि हैरिटेज निगम में शिविर संचालन का कार्य उपायुक्त मुख्यालय श्रीमती अनिता मित्तल के निर्देशन में प्रोजेक्ट अधिकारी श्री अमित शर्मा देख रहे हैं। शिविर में काफी लोग इस योजना के तहत अनुबंध हेतु आ रहे हैं व अब तक शिविर में 135 लोग अनुबंध कर चुके हैं।
हैरिटैज महापौर श्रीमती गुर्जर ने पार्षदगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वे आर्थिक रूप से कमजोर ऐसे जरूरतमंद लोगों को इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित करें ।