मोहर्रम के दौरान शांति व कानून व्यवस्था के लिए नियुक्त किए कार्यपालक मजिस्ट्रेट

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। पाली जिले में मोहर्रम का त्यौहार 26 से 30 जुलाई तक मनाया जाएगा। इस अवसर पर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए 34 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट श्री नमित मेहता ने बताया कि सम्पूर्ण उपखण्ड क्षेत्र पाली के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग, खैरादीयों का ताजिया कादरिया चौक के लिए उपमहानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक, जूनी पाली का ताजिया व भिष्तीयों का अखाड़ा भैरूघाट के लिए जिला रसद अधिकारी, पलटन का ताजिया व जंगीवाडा का अखाडा, एकता चौक जंगीवाडा के लिए तहसीलदार पाली, चूडीगरों का ताजिया रूईकटला के लिए उप पंजीयन पाली, ग्राम खैरवा के लिए नायब तहसीलदार पाली को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

इसी प्रकार सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र रोहट के लिए उपखंड अधिकारी रोहट, ग्राम खुण्डावास के लिए तहसीलदार रोहट, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र बाली के लिस तहसीलदार बाली, कस्बा बाली के लिए नायब तहसीलदार बाली, उप तहसील क्षेत्र बेड़ा के लिए नायब तहसीलदार बेडा, उप तहसील क्षेत्र नाणा के लिए नायब तहसीलदार उपखंड कार्यालय बाली, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र सुमेरपुर के लिए एसडीएम सुमेरपुर, ग्राम चाणौद व साण्डेराव के लिए तहसीलदार सुमेरपुर, कस्बा तखतगढ के लिए नायब तहसीलदार तखतगढ़, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र देसूरी के लिए एसडीएम देसूरी, कस्बा सादडी एवं घाणेराव के लिए तहसील देसूरी, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र रानी के लिए एसडीएम रानी, कस्बा रानी के लिए तहसीलदार रानी, उप तसहल क्षेत्र खिंवाडा के लिए नायब तहसीलदार खिंवाडा को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र सोजत के लिए एसडीएम सोजत, कस्बा सोजत रोड के लिए तहसीलदार सोजत, ग्राम चण्डावल के लिए नायब तहसीलदार सोजत, कस्बा बगडी नगर के लिए नायब तहसीलदार बगडी नगर, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र मारवाड़ जंक्शन के लिए एसडीएम मारवाड जंक्षन, ग्राम राणावास, सिरीयारी, कंटालिया एवं आउवा के लिए तहसीलदार मारवाड़ जंक्षन, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र जैतारण के लिए एसडीएम जैतारण, कस्बा जैतारण के लिए तहसीलदार जैतारण, कस्बा आनन्दपूर कालू एवं लाम्बिया के लिए नायब तहसीलदार आनन्दपुर कालू, कस्बा निमाज व ग्राम आगेवा के लिए नायब तहसीलदार जैतारण, सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र रायपुर के लिए एसडीएम रायपुर, ग्राम कुषालपुरा, बिराटिया खुर्द के लिए तहसीलदार रायपुर, उप तहसील क्षेत्र सेंदडा के लिए नायब तहसीलदार सेंदडा तथा नगर विकास न्यास पाली को मुख्यालय पर रिजर्व मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि सभी उपखंड मजिस्ट्रेट को अपने-अपने उपखंड क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उत्तरदायी होंगे। सभी ताजिया निकलने वाले स्थानों पर अपने स्तर पर आवश्यकतानुसार पर्याप्त मात्रा में गिरदावर, पटवारी, अन्य स्टाफ मय पहचान चिन्ह के शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात करेंगे। कार्यपालक मजिस्ट्रेटों को उन्हें आवंटित स्थानों पर पुलिस अधिकारियों से निरंतर संपर्क व समन्वय बनाये रखेगे।

उन्होंने बताया कि ने सभी उपखंड अधिकारियों को ताजियों के निर्धारित रूट पर बिजली, टेलीफोन, केबल के तारों से कोई बाधा उत्पन्न न हो, सड़क रास्ता ठीक हो तथा उसमें कोई अवरोधक नहीं आने पाए, आवारा पशुओं के कारण कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो, पेयजल व बिजली की आवश्यकतानुसार पूरी आपूर्ति हो, रूट एवं आयोजन स्थल पर पर्याप्त सफाई व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।