जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार ‘ शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान को प्रभावी बनाने के संबंध में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने ली बैठक : मिलावट की सूचना मिलने पर कंट्रोल रूम के नंबर 02932-252804 पर दे सकते हैं सूचना, सूचना सही होने पर मिलेगी 51 हजार की राशि

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। राज्य सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को शुद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ तथा औषधी उपलब्ध हो सके इस हेतु व्यापक स्तर पर ‘ शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान आरंभ किया गया । जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता के निर्देशानुसार बुधवार को ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान को प्रभावी बनाने के संबंध में अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री चंद्रभान सिंह भाटी ने अधिकारियों की बैठक ली । एडीएम श्री भाटी ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को दल गठित कर अभियान चलाकर आगामी त्योहार के मध्यनजर ज्यादा से ज्यादा मिठाइयों व अन्य उत्पादों के सैंपल लेकर जांच करने के निर्देश दिए । उन्होंने अब तक लिए गए सैंपल की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए की मिलावट से होने वाले नुकसान व मिलावट किए जाने वाले संभावित उत्पादों के बारे में आमजन को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें । एडीएम श्री भाटी ने फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट2006 तथा ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट1940 एंड रूल1945, ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट1954 के प्रावधानों के उल्लंघनों के प्रकरणों में सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए ।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को प्रभावी बनाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। कोई भी आमजन मिलावट की सूचना मिलने पर जानकारी मिलने पर 02932-252804 पर फोन कर सूचना दे सकता है । सूचना देने वाले की जानकारी पूर्णतया गुप्त रखी जाएगी एवं मिलावट की सूचना सही होने पर मुखबिर योजना के तहत उन्हें 51 हजार की राशि प्राप्त होगी ।

बैठक में जिला रसद अधिकारी श्रीमती पूजा सक्सेना, एडीपी श्री धर्मेंद्र सिंह , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री रविंद्र वैष्णव, फूड इंस्पेक्टर श्री भूराराम व नारायण सिंह व आनंद एवं डेयरी एमडी श्रीमती सोहनी देवी, उप विधि परामर्शी श्री अरविंद सिंह मौजूद रहे ।