फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल, जयपुर ने पूर्ण की 16 वर्ष की गौरवमयी यात्रा

 

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल, जयपुर, राजस्थान मे एक प्रमुख हेल्थकेयर इंस्टीटूशन जो हमेशा उत्कृष्ट देखभाल प्रदान करने के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, ने समाज के प्रति समर्पित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की अपनी गौरवशाली यात्रा के 16 वर्ष पूर्ण कर मरीजों की संतुष्टी का पर्व मना रहा है।

16 साल पहले शुरू हुए इस सफ़र में, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल, जयपुर, विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सबसे आगे रहा है, जिससे अनगिनत लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। रोगियों के अच्छे उपचार और देखभाल के प्रति अस्पताल के दृढ़ समर्पण ने एक ऐसी छाप छोड़ी है जो एक स्वस्थ समाज बनाने की दिशा में एक मेहतवापूर्ण कदम हैं।
इस महत्वपूर्ण अवसर पर फोर्टिस हॉस्पिटल ने अपने परिसर में हवन पूजन रखा, जिसके बाद एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें कर्मचारियों को उनके 5, 10 और 15 साल पूरे होने पर सम्मानित किया गया। इस उत्सव में चिकित्सकों नर्सिंगकर्मी एवं अन्य कर्मचारियों के समर्पण और योगदान की सराहना करने के लिए केक कटिंग समारोह आयोजित हुआ।

अपने 16 वर्ष के उपलक्ष में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल द्वारा “फ्रेंड्स ऑफ़ फोर्टिस प्रोग्राम” का भव्य शुभारंभ किया गया, जो एक नवाचारी और समावेशी पहल है जिसका उद्देश्य सामाजिक जुड़ाव को मजबूत करना और क्षेत्र में सामूहिक कल्याण को प्रोत्साहित करना है। यह प्रोग्राम फोर्टिस अस्पताल और समुदायों के बीच एक पुल के रूप में काम करेगा, जिससे स्वास्थ्य देखभाल, कल्याण और शिक्षा को सुधारने के लिए सहकारी प्रयास करने में सहायता मिलेगी। इस कार्यक्रम में मेडीकल प्रोफ़ेशनल्स, कम्युंटी लीडर्स, समाज सेवक और उद्योगपतियों की उपस्थिति देखी गई, सभी ने एकजुट होकर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में फोर्टिस अस्पताल के असाधारण योगदान की सराहना की। उनकी उपस्थिति समाज के साथ अस्पताल के मजबूत संबंधों और वर्षों के विश्वास का प्रमाण थी।

श्री नीरव बंसल, जोनल डायरेक्टर फोर्टिस, ने भविष्य के लिए अपनी दृष्टि साझ करते हुए कहा, “फोर्टिस अस्पताल की 16 साल की यात्रा करुणामय देखभाल और स्वास्थ्य सेवाओं में प्रगति से भरी रही है । हम ‘फ्रेंड्स ऑफ फोर्टिस’ कार्यक्रम के साथ एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं, हम एक स्वस्थ और खुशहाल समाज बनाने के लिए सार्वजनिक रूप से काम करने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम अस्पताल और इसके द्वारा सेवा प्रदान करने वाले लोगों के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

स्वास्थ्य सेवा उत्कृष्टता के 15 वर्षों का जश्न मनाते हुए, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल, जयपुर, अपनी असाधारण उपलब्धियों का भी स्मरण कर रहा है, जिसने राजस्थान में चिकित्सा मानकों को नई परिभाषा दी है। फोर्टिस असामान्य उपलब्धियों की ऐसी श्रृंखला बनाई है जो राजस्थान मेडिकल स्टैंडर्ड्स में मील का पत्थर साबित हुईं। अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट और लंग ट्रांसप्लांट क्लिनिक के साथ-साथ ईबीयूएस और ईयूएस सिस्टम के साथ फोर्टिस हॉस्पिटल रोगियों की अच्छी देखभाल में सबसे आगे रहा है।