वैश्य समाज के वक्ता बोले-नहीं है व्यापारी वर्ग सुरक्षित, बीकानेर में प्रस्तावित वैश्य व्यापारी महा सम्मेलन की तैयारी

विनय एक्सप्रेस समाचार ,बीकानेर। आज के वातावरण में व्यापारी वर्ग अपने का असुरक्षित महसूस कर रहा है। उनमें कहीं ना कहीं यह भय व्याप्त है कि कोई असामाजिक तत्व से वास्ता नहीं पड़ जाए। यह चितंन रविवार को शिववैली स्थित सीए भवन में हुई अन्तरराष्ट्रीय वैश्य सम्मेलन की बैठक में वक्ताओं ने किया है।
इस दौरान व्यापारी की सुरक्षा को लेकर बात को भी पूरजोर ढंग से उठाया गया। प्रस्तावित वैश्य व्यापारी महा सम्मेलन की तैयारी बैठक में वक्ताओं ने बड़ी संख्या में महा सम्मेलन में शामिल होने के लिए आह्वान किया।
बैठक में अन्तरराष्ट्रीय वैश्य महा सम्मेलन और व्यापार मंडल अध्यक्ष, उद्यमी जुगल राठी ने कहा कि अब समय आ गया है कि वैश्य समाज सुरक्षा के साथ साथ संरक्षण भी मिले। यह तब होगा, जब पूरी एकजुटता के साथ प्रशासन के साथ साथ राजनीतिक पार्टियों के सामने अपनी बात रखेंगे। इसके लिए होने वाले वैश्य व्यापारी महा सम्मेलन को सफल बनाना ही लक्ष्य होगा। राजस्थान उद्योग मंडल के सुभाष मित्तल ने कहा कि आज जिस तरह का माहौल है, उसमें व्यापारी असुरक्षित सा महसूस कर रहा है। असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद है। आए दिन चोरी, लूटपाट की घटनाएं हो रही है। इस स्थिति में राजनीतिक संरक्षण के लिए वैश्य समाज को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। जैन महासभा के अध्यक्ष विनोद बाफना ने कहा कि होने वाले वैश्य व्यापारी महा सम्मेलन एक तरह से अपनी बात को शासन तक पहुंचाने एक सशक्त मंच साबित होगा। इसके माध्यम से व्यापारियों की सुरक्षा सहित मुद्दों को रखा जाएगा। इसके लिए जरूरी है, पूरा वैश्य समाज एक होकर इस सम्मेलन को सफल बनाए। व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष मनमोहन कल्याणी ने कहा कि सम्मेलन का सही मायने में तभी सकारात्मक परिणाम आएगा, जब अपनी बात शासन तक पहुंचेगी। इसके लिए हमें पूरी निष्ठा के साथ जुटना होगा। जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पचीसिया ने कहा कि बीकानेर में होने वाले वैश्य व्यापारी महा सम्मेलन में समाज की शतप्रतिशत भागीदारी होनी चाहिए। ताकि आने वाले चुनावों को लेकर भी वैश्य समाज अपना प्रतिनिधित्व पेश कर सके। महामंत्री विजय बाफना ने कहा कि प्रस्तावित सम्मेलन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन यह तय बात है कि महासम्मेलन को तभी सफलता मिलेगी, जब पूरा वैश्य समाज एक मंच पर आएगा। एकजुटता की ताकत को दिखाएंगे, तो वैश्य समाज की बात भी सुनी जाएगी।

इन्होंने भी रखें विचार…
इन्होंने भी रखें विचार…

आज हुई बैठक में नरेन्द्र कुमार अग्रवाल, सीए अंकुश चौपड़ा, मंडी उद्यमी श्रीभगवान अग्रवाल, सीए जसवंत सिंह बैद , लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, संजय कोचर, दिलीप कातेला, मंत्री जेठमल नाहटा, विनोद धानुका, सीए राजेश भूरा, युवा इकाई के महेश मूंधड़ा, रानीबजार उधोग संघ के सचिव कमल बोथरा , घनश्याम कल्याणी सहित वैश्य समाज के गणमान्य लोगों ने विचार रखें। सभी ने अपना पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।