मतदाता जागरूकता से जुड़ी कार्टून प्रतियोगिता 13 और 14 को

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा जिला स्तरीय कार्टून प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. इंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले चरण में 13 सितंबर को महाविद्यालय स्तर पर विद्यार्थियों द्वारा मतदान से जुड़े कार्टून बनाए जाएंगे। दूसरे चरण में 14 सितंबर को प्रत्येक महाविद्यालय द्वारा सर्वश्रेष्ठ कार्टून राजकीय डूंगर कॉलेज में उपलब्ध करवाने होंगे। सर्वश्रेष्ठ कार्टून का चयन करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। महाविद्यालय की स्वीप प्रभारी डॉ. नंदिता सिंघवी ने बताया कि सर्वश्रेष्ठ कार्टूंस को प्रदर्शित किया जाएगा।
कॉलेज विद्यार्थियों ने डाउनलोड किए ई-प्रमाण पत्र मतदाता जागरूकता के लिए जिले के नवाचार ई-संकल्प और निर्वाचन से जुड़े विभिन्न मोबाइल ऐप डाउनलोड करवाने के उद्देश्य से सोमवार को राजकीय डूँगर महाविद्यालय के कामर्स विभाग कार्यक्रम आयोजित हुआ। डॉ. नंदिता सिंघवी ने बताया कि इस दौरान सौ से अधिक विद्यार्थियों ने मतदान की ई-शपथ लेट हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर युक्त ई-प्रमाण पत्र प्राप्त किए।

ऐसे प्राप्त किए जा सकते हैं प्रमाण पत्र

ई-प्रमाण पत्र के लिए www.zilabikaner.in/election-pledge.php पर क्लिक करना होगा। दूसरे चरण में नाम और मोबाइल नंबर डालने के बाद इसे सबमिट करना होगा। इसके साथ ही ई-प्रमाण पत्र जनरेट हो जाएगा।