हरि शंकर आचार्य के स्थानांतरण के विरुद्ध विभिन्न सामाजिक संगठन हुए लामबंद : मुख्यमंत्री को पत्र भेज आदेश निरस्त करवाने की मांग की

हरि शंकर आचार्य : सहायक निदेशक, सूचना एवं जन संपर्क

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य के बाड़मेर तबादले के विरुद्ध विप्र सेवा तथा अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद सहित विभिन्न सामाजिक संगठन आगे आए हैं। इन संगठनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर आचार्य का तबादला निरस्त करने की मांग की है।
विभिन्न संगठनों द्वारा लिखे गए पत्रों में आर.के. उपाध्याय नाम के कांग्रेसी कार्यकर्ता के उस पत्र का उल्लेख किया गया है, जिसके आधार पर आचार्य का स्थानांतरण होना बताया गया है। इस पत्र में आचार्य द्वारा मुख्यमंत्री ओएसडी लोकेश शर्मा के पक्ष तथा शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला के विरुद्ध प्रचार-प्रचार करने का आरोप लगाया गया था।
विभिन्न सामाजिक संगठनों ने इस पत्र को दुर्भावना से ग्रसित बताते हुए उल्लेख किया है कि आचार्य को वर्तमान पद पर पदस्थापित हुए 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के विशेषाधिकार के कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करना उनके सरकारी कार्य का हिस्सा है। वहीं आर.के. उपाध्याय द्वारा अपने पत्र में डॉक्टर बीडी कल्ला के विरुद्ध प्रचार प्रसार का कोई उल्लेख नहीं किया है, जिससे यह शिकायत दुर्भावना से ग्रसित लगती है।
सभी पत्रों में शिकायत के आधार पर किए गए इस स्थानांतरण के प्रति समाज में रोष होना बताया गया है तथा मुख्यमंत्री से इस स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग की गई है। पत्र लिखने वालों में संस्थानों में विप्र सेवा और अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद के अलावा द पुष्करणाज फाउंडेशन, राजस्थान पुष्टिकर यूथ विंग आदि संस्थाएं शामिल हैं।