जादूगर आंचल ने केंद्रीय कारागृह में दिखाए करतब

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जादूगर आंचल ने शुक्रवार को केंद्रीय कारागृह में बंदियों को जादू के करतब दिखाए।
इस दौरान जेल अधीक्षक आर. अनंतेश्वरन, विप्र कल्याण बोर्ड सदस्य राजकुमार किराडू और कारागार की गैर सरकारी सदस्य राजकुमारी व्यास मौजूद रहे।
इस अवसर पर किराडू ने कहा कि बंदियों को सुधार का अवसर प्रदान करना चाहिए, जिससे वे भविष्य में सकारात्मक कार्य करते हुए समाज के सामने मिसाल प्रस्तुत कर सकें।
गैर सरकारी सदस्य राजकुमारी व्यास ने कहा कि बंदीगृह से मुक्त होने के पश्चात यह लोग समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें, इसके लिए इनके शैक्षणिक विकास एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए जेल प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्य अनुकरणीय हैं।
जादूगर आंचल ने जादुई करतबों के माध्यम से बंदियों को नेक राह पर चलने के लिए प्रेरित किया। उनके करतबों को खूब सराहा गया।
जेल अधीक्षक ने बताया कि आंचल ने जादू की विभिन्न प्रस्तुतियों से बंदियों के मनोरंजन के साथ उन्हें सामाजिक दायित्व के प्रति जागरूक किया।

यह दिखाए करतब

जादूगर आंचल व टीम ने युवती को जंजीर से बांधने के बाद उसे युवक के रूप में दिखाया। कागज के टुकड़े को जलाकर उससे नोट बनाने, संदूक से युवती को गायब करने सहित अनेक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर जेलर रामनिवास, सुभाषचंद्र स्वामी, सीताराम सोलंकी, राजेश योगी, विनोद बारिया, देवांक शर्मा, माया, लीला प्रजापत मौजूद रहे। मंच का संचालन गिरधारी लाल कुमावत ने किया।