बीकाजी इंडस्ट्रीज में वीएएफ के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। वोटर अवेयरनेस फोरम (वीएएफ) के तहत मंगलवार को बीकाजी इंडस्ट्रीज में जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. थी। उन्होंने कहा कि वोटर अवेयरनेस फोरम के माध्यम से किसी संस्थान में काम करने वाले सभी कार्मिकों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा वीएएफ के तहत बीकाजी समूह के साथ एमओयू हुआ है। इसी श्रृंखला में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि बीकाजी इंडस्ट्रीज अपने शत-प्रतिशत पात्र कार्मिकों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाकर, उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर मिसाल कायम करें। इससे दूसरे औद्योगिक संस्थान भी प्रेरित होंगे। इस दौरान उन्होंने मतदान की शपथ भी दिलाई। यहां कार्मिकों ने ईवीएम वीवीपेट की कार्य प्रणाली के बारे में जाना।बीकाजी इंडस्ट्रीज की निदेशक श्वेता अग्रवाल ने मतदाता जागरूकता अभियान में भागीदारी के बारे में बताया और कहा कि संस्थान द्वारा इस दिशा में सकारात्मक सहयोग किया जाएगा। सीओओ मनोज वर्मा ने स्वागत उद्बोधन दिया। प्रबंधक राजकुमार व्यास, एचआर हेड प्रवेश तिवाड़ी, और शंभू दयाल गुप्ता भी इस दौरान मौजूद रहे।
मास्टर ट्रेनर सुरेंद्र राठी ने 17 प्लस आयु वर्ग के मतदाताओं के मतदाता सूचियों में प्री-रजिस्ट्रेशन, 80 साल से अधिक आयु के मतदाताओं तथा 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजनों के लिए होम वोटिंग व्यवस्था के बारे में बताया। इस दौरान वोटर हेल्प लाइन ऐप, सक्षमा ऐप, सी विजिल ऐप सहित विभिन्न मोबाइल एप्स की जानकारी दी गई। इस दौरान ईवीएम वीवीपीएटी का प्रदर्शन भी किया गया तथा कार्मिकों ने मॉक पोल किया। गोपाल जोशी ने वीएएफ की भूमिका के बारे में बताया। इस अवसर पर हरिहर राजपुरोहित, सुधीर मिश्रा, पवन खत्री तथा मोहम्मद आरिफ सहित जिला स्वीप प्रकोष्ठ के सदस्य मौजूद रहे।