एलन कोचिंग इंस्टिटयूट में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम : छात्र-छात्राओं को सिखाई मतदान की प्रक्रिया

शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने व्यापक प्रेरणा संचार का आह्वान

विनय एक्सप्रेस समाचार, जोधपुर। जिला प्रशासन तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शास्त्रीनगर स्थित एलन कोचिंग इंस्टिटयूट में मंगलवार को आईएएस प्रशिक्षु डॉ.अंशुप्रिया के मुख्य आतिथ्य में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस दौरान् डॉ.अंशुप्रिया ने ‘यूथ चला बूथ’ अभियान को सफल बनाने के लिए युवाओं से वोटर आई-डी कार्ड बनाने व अनिवार्य रूप से मतदान करने का आह्वान किया। इसके साथ ही मतदान प्रतिशत को बढाने के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए अपने गली मोहल्ले में वोटर हेल्पलाइन एप, विजिलेंस एप व केवाईसी एप आदि के बारे में प्रचार-प्रचार करने हेतु ब्रांड एम्बेसडर बनाने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को प्रेरित कर शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष और निर्भीक होकर करना चाहिए, यही लोकतंत्र का आधार है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल व्यास द्वारा सभी उपस्थित प्रभारी, कार्मिक एवं छात्र-छात्राओं को निर्वाचन मतदान की शपथ दिलवाई।
सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की नोडल ऑफिसर (स्वीप) एवं सहायक निदेशक मनमीत कौर ने पीपीटी के माध्यम से सक्षम एप व वोटर हेल्प लाईन एप के बारे में जानकारी प्रदान दी।
आरंभ में एलन कोचिंग इंस्टिटयूट के प्रभारी गौरव भारद्वाज ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए छात्र-छात्राओं  को लोकतंत्र के इस उत्सव में शामिल होकर अपने परिवार सहित मतदान करने की अपील की।
मतदान प्रशिक्षण स्वीप टीम की प्रभारी जेडीए तहसीलदार भार्गवी के नेतृत्व में स्वीप टीम इंग्लाज, मोनिल व्यास, रतन ने इवीएम मशीन व वीवीपीटी मशीन प्रदर्शन द्वारा मतदान प्रक्रिया के बारे में छात्र-छा़त्राओं को विस्तृत जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम के अंत में सभी ने मतदान में सहभागिता बढ़ाने और निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर मतदान करने का संकल्प भी लिया।