जिले के 13 व्यक्तियों ने की अनुकरणीय पहल प्रशासन की समझाईश पर कोरोना से जंग लड़ने में 13 व्यक्तियों ने स्थगित किए अपनी शादी के कार्यक्रम

विनय एक्सप्रेस समाचार,सीकर। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि जिले के 13 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग लड़ने , प्रशासन का सहयोग करने में अपनी शादी का कार्यक्रम स्थगित किया हैं। उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों की अनुकरणीय पहल है, इन लोगों का कहना है कि कुछ माह पहले ही तय हो गई थी शादी की तारीख, लेकिन अब कोरोना की जिम्मेदारी को देखते हुए स्थगित कर दी और बोले शादी तो बाद में भी कर लेंगे लेकिन राष्ट्र की सेवा पहले है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कर्तव्यपरायण रहते हुए हर संभव प्रकार से राष्ट्र की सेवा में विर्निदिष्ट भूमिका निभाना अत्यंत आवश्यक है, इस लिए हमने स्वयं के विवाह को स्थगित करने का निर्णय लिया है।
जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस और मेडिकल टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंच कर लोगों को गाइडलाइन के मद्देनजर विवाह स्थगित करने की समझाइश की। साथ ही ऎसा करना नियम विरुद्ध होने तथा इस पर की जाने वाली कार्रवाई के बारे में बताया। इस पर सकारात्मक निर्णय लेते हुए प्रशासन की समझाइश पर 13 व्यक्तियों ने दूसरे मुर्हूत में विवाह करने का निर्णय किया।
इन लोगों ने किये अपने विवाह को स्थगित करने का फैसला ः-
उन्होंने बताया कि दादिया थाना क्षेत्र के बेरी के मूलचंद तिवाड़ी, लोसल के वार्ड नम्बर 24 नेहा, लक्ष्मणगढ़ के वार्ड नम्बर 26 के महेश कुमार, वार्ड नम्बर 9 के जुगलकिशोर, पुराने पोस्ट ऑफिस के पास लक्ष्मणगढ़ के बालकृष्ण मीमाणी, बलारां के कैलाश दर्जी, रामसिंहपुरा के हरफूल जाट, खाटूश्यामजी थाना के चैन्नई धर्मशाला खाटूश्यामजी के सूर्यकांत पारीक, सांवरथिया धर्मशाला खाटूश्यामजी के पवन अग्रवाल दिल्ली, पवन अग्रवाल श्रीमाधोपुर, कर्णवाती धर्मशाला खाटूश्यामजी के बसंत शर्मा, मुरारी लाल बैंगलोर, कर्णवाती धर्मशाला खाटूश्यामजी के किशोर कुमार शर्मा ने अपनी शादी को स्थगित कर आगे करने का फैसला लिया।