चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव कार्यो के संपादन की पालना सुनिश्चित करे -नमित मेहता

जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने ली बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुसार चुनाव सम्पन्न किये जाने की पालना शत प्रतिशत सुनिश्चित कराये । उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी अपने दायित्वो का निर्वहन सजगता व जिम्मेदारी से करे। व लापरव्ही न बरते।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मेहता आज गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के डू आई टी सी रूम में विधानसभा चुनाव 2023 के चुनाव सम्बन्धी कार्यो के बारे में जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों की वी सी के माध्यम से बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दे रहे थे।उन्होंने इन अवसर पर एजेंडा वार आम चुनाव के कार्यो की प्रगति की जानकारी ली जिनमें ईआरोनेट आवदेन पत्र पर निस्तारण करने के बारे में। ,आम चुनाव में मतदाता जागरूकता व मतदान प्रतिशत बढ़ाने , मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निरंतर अभियान , विभिन्न गतिविधियॉ आयोजित करने , आदर्श आचार सहिंता पालना के लिए समयबद्ध तरीके से कार्य व कार्रवाई करने व उनके यहाँ स्थानीय स्तर पर बहुउद्देश्यीय नियंत्रण कक्ष व उसके कार्यो के बारे में जिनमे मीडिया ,सी विजिल ऐप के कार्यो को समयबद्ध रूप से निस्तारण व निर्णय करना ,व अन्य इसके विंग के बारे में , इसके साथ ही ऐ अस डी सूचियों से सम्बंधित ,व्य्य संवेदनशील क्षेत्रो के बारे में निर्धारित सीमा से अधिक व्य्य को रोकने के कदमो के बारे में , पोलिंग बूथ के वेबकास्टिंग ,अस अस टी नाको का चिन्हीकरण , होम वोटिंग के बारे में वे दिव्यांग मतदाताओं को व्हील चेयर , युवा केन्द्र , राजीविका ,स्काउट गाइड , आदि की इसमें सहायतार्थ भूमिका के बारे में विस्तार से जानकारी लेकर निर्देश प्रदान किये ।
इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राजेश गोयल ने इन सभी के बारे में सभी को विस्तार से वे बारीकी से चुनाव प्रक्रियाओं व कार्यो के संपादन के बारे में अवगत कराया । आयोजित वी सी में इसके बाद डिस्ट्रिक्ट मोनिटरिंग कमेटी अक्सक्सिबल इलेक्शन के बारे में भी चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी, दीप्ति शर्मा ने इसके बारे में स्वीप गतिविधियों के बारे में निर्देश निर्देश व जानकारी दी इस अवसर पर जिला वी सी रूम में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ,सीलिंग ,जब्बर सिंह ,जिला रसद अधिकारी , सभी उपखण्डों से बाली पाली, मारवाड़ ,रानी जेतारण ,सुमेरपुर, आदि सभी संबंधित उपखंड अधिकारी मौजूद रहे।