मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण 17 अक्टूबर से : अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ होगी सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही-जिला निर्वाचन अधिकारी

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण 17 अक्टूबर, मंगलवार से प्रारंभ होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारी (प्रथम) का पहला प्रशिक्षण मंगलवार से प्रारम्भ होकर 21 अक्टूबर तक राजकीय डूंगर महाविद्यालय में विधानसभा वार आयोजित किया जाएगा। इसके लिए 14 कक्षों में 60-60 कार्मिकों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि नियोजित सभी कार्मिक प्रशिक्षण में अनिवार्यतः उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ नियमानुसार सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान अधिकारी द्वितीय और तृतीय के प्रशिक्षण 25 से 29 अक्टूबर तक राजकीय डूंगर महाविद्यालय में ही होंगे। प्रशिक्षणों के लिए संबंधित कार्मिकों को सूचना प्रेषित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान मतदान दलों को मतदान प्रक्रिया, ईवीएम, होम वोटिंग, पोस्टल बैलेट की जानकारी के अलावा मतदान से जुड़ी सामग्री प्राप्त करने और वापस जमा करवाने संबंधी जानकारी दी जाएगी।