कोनिक्स IIT-JEE एकेडमी की डिजिटल क्लासेज हेतु ऑनलाइन पोर्टल प्रारम्भ

team connix

विनयएक्सप्रेस शैक्षणिक समाचार, बीकानेर। कोनिक्स आईआईटी-जेईई एकेडमी बीकानेर संभाग से आईआईटी-जेईई परीक्षाओं में सर्वाधिक चयन देने वाली अग्रणी, विश्वसनीय एवं उत्कृष्ट कोचिंग संस्थान है। वर्तमान हालात में बदलते हुए समय के साथ कदमताल मिलाते हुए संस्थान द्वारा ऑनलाइन क्लासेज हेतु एक सुरक्षित वेब पोर्टल (www.connix.classpro.in) बनाया गया है ।
संस्थान के प्रबंध निदेशक भुपेन्द्र मिढ्ढा ने बताया लाॅकडाउन के दौरान आईआईटी एवं जेईई परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थीयों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा ग्रहण करने में परेशानी न हो इसलिए सुरक्षित संसाधनों उपयोग करते हुए संस्थान द्वारा डिजिटल क्लासेज के माध्यम से बेहतरीन शिक्षा प्रदान कि जाएगी ।
संस्था के प्रशासनिक निदेशक भुवनेश जाखड़ ने कहा कि 1999 से संचालित 20 वर्ष का का अनुभव रखने वाली कोनिक्स शैक्षणिक संस्थान बीकानेर संभाग में सर्वोत्तम रिजल्ट प्रदान करने वाली बेहतरीन संस्थान है जिसमें सैकडों आईआईटीयन्स एवं हजारों इंजीनियर्स बनाए है, यहां से निकले हुए बच्चे देश की लगभग प्रत्येेक आईआईटी संस्थान एवं शीर्ष संस्थानों सहित भारत से बाहर की संस्थानों में अच्छे पैकेज पर कार्यरत है।

संस्था के अकादमिक निदेशक कपिल जैन ने बताया कि विद्यार्थीयों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करने के लिए डिजिटल क्लासेज में स्वयं निदेशकों द्वारा अध्यापन करवाया जाएगा।  हमारा मुख्य उद्देश्य संस्थान से जुड़े विद्यर्थीयों का इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में बीकानेर डिवीजन के छात्रों को शीर्ष रैंक पर लाना रहता है।

लाइव ऑनलाइन क्लासेज विशेष आकर्षक, मिलेगें नोट्स होगें डाउट्स भी क्लियर
संस्था में डिजिटल क्लासेज का लाइव सेशन विशेष आकर्षक का बिन्दु है, इसके तहत बिलकुल फिजिकल क्लास रूम की तरह ही जिस समय अध्यापक पढ़ा रहे होते हैं ठीक उसी समय विद्यार्थी अपने अपने घर से पढ़ रहे होते है। इतना ही नहीं डिजिटल क्लासेज के अंतर्गत प्रत्येक विद्यार्थी को पीडीएफ नोट्स उपलब्ध करावाये जाएगें साथ ही साथ ऑन द स्पाॅट डाउट्स भी क्लियर करवाये जाएगें साथ ही क्लास के पश्चात भी स्पेशल क्लास के माध्यम से डाउट्स क्लियर करवाने की विशेष सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

digital classroom

30 अप्रेल से प्रारम्भ होगा कक्षा 11 का नया बैच, 12वीं कक्षा के नियमित बैच जारी
कोनिक्स आईआईटी एकेडमी के डिजिटल क्लासेज डिजिटल क्लासेज में 12वीं कक्षा के नियमित अध्ययन का समय सुबह 8:30 बजे से 11:15 बजे तक और 11 वीं कक्षा के नए बैच का समय शाम 5 बजे से 7:30 बजे तक रहेगा ।

कोनिक्स आईआईटी एकेडमी द्वारा निर्मित डिजिटल क्लासेज के ऑनलाइन वेबपोर्टल पर जाने के लिए सीधे यहाँ क्लिक करें

digital class

बच्चों ने साझा किये डिजिटल क्लासेज में पढ़ाई के अनुभव
कोनिक्स डिजिटल क्लासेज में 12वीं कक्षा के अध्ययनरत छात्र मोहित साहरण एवं अविजीत धारीवाल ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि डिजिटल क्लासरूम में पढ़ाई ठीक उसी तरह करवायी जा रही है जैसे हम फिजिकली संस्थान में जाकर पढाई किया करते थे। टीचर्स द्वारा हमें किसी टाॅपिक पर डाउट होने पर हैंड टू हैंड समस्या समाधान करवाया जाता है। एकबारगी हमें अहसास ही नहीं होता ही हम अपने घर में बैठकर पढ़ रहे है जब क्लासेज समाप्त होती है तब पता चलता है की हमने घर से ही अपनी पढाई कि है।

विद्यार्थी इन ऑनलाइन कोर्सेज के लिए करवा सकते है पंजीकरण
काॅनिक्स डिजिटल क्लासेज के पोर्टल पर  11th+IIT foundation (Early Lead),  12th+IIT Foundation (Flight), & IIT Target (Eagle’s Eye) कोर्सेज के लिए डिजिटल क्लासेज लगायी जा रही है।

directors connix

 

डिजिटल सुरक्षा मानकों सहित और भी खूबियों से लबरेज है पोर्टल
संस्थान की वेबसाइट और एंड्राॅइड व आईओएस मोबाईल एप्लीकेशन इंटिग्रेटेड है जिसमें उचित मानकों पर तकनीकि सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा गया है। इन डिजिटल क्लासेज के अंतर्गत बच्चों की मोटिवेशन क्लासेज, पढाई के तरीकों की क्लासेज, कैरियर गाइडेंस की क्लासेज, पैरेण्टस मिटिंग्स, मैन्स और एडवान्स दोनों की तैयारी इस पोर्टल के तहत करवायी जाएगी, । उचित मार्गदर्शन सहित अनेक पारदर्शी व्यवस्थाओं से परिपूर्ण डिजिटल पोर्टल पूर्णरूप विद्यार्थीयों की सर्वाधिक चयन को लेकर प्रतिबद्ध है। संस्थान के निदेशक भूपेन्द्र मिढ्ढा, भूवनेश जाखड़ एवं कपलि जैन स्वयं पढ़ाएगें। इस पोर्टल के तहत बच्चों के साथ साथ पैरेण्ट्स को भी पूरी इन्वाॅल्व रखा जाएगा क्योंकि घर में पूर्णरूप से बच्चे माता-पिता की देख रेख में रहते है। डिजिटल क्लासरूम मे ऑनलाइन टैस्ट की व्यवस्था रहेगी साथ ही बच्चों के प्रोग्रेस का ट्रेकिंग रिकाॅर्ड भी संधारित किया जाएगा।

directors teaching

यूजर फ्रेंडली है कोनिक्स के डिजिटल क्लासेज का वेबपोर्टल, ऐसे करें प्रयोग
संस्थान के प्रबंध निदेशक भुपेन्द्र मिढ्ढा शैक्षणिक पोर्टल के बारे विस्तृत जानकारी देते हुए बताते है कि कोनिक्स आईआईटी एकेडमी द्वारा निर्मित वेबपोर्टल https://connix.classpro.in कोनिक्स डाॅट क्लासप्रो डाॅट इन यूजर फ्रेंडली है। प्रयोगकर्ता को सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करना होगा फिर वेबपोर्टल ऑप्शन होते ही राईट हैंड साइड में इन्क्वेरी का ऑप्शन दिखाई देगा। इन्क्वेरी ऑप्शन पर क्लिक करते ही एक डायलाॅग बाॅक्स ऑप्शन होगा जिसमें छात्रों को अपनी जानकारी भरनी होगी। जानकारी फिल करने के पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करते ही विद्यार्थीयों द्वारा बताए गये मोबाइल नम्बर में एक कन्फर्मेशन का संदेश प्राप्त होगा। फिर संस्थान प्रबंधन द्वारा विद्यार्थी से संपर्क साध कर उसे साइट का स्टूडेंट लाॅगिन आईडी प्रेषित किया जाएगा। इस प्रकार बेहद आसाना तरीके से कोनिक्स डिजिटल क्लासेज पर विद्यार्थी घर पर रहते हुए बेस्ट एज्युकेशन संस्थान निदेशक भूपेन्द्र मिढ्ढा सर, भुवनेश जाखड़ सर, तथा कपिल जैन सर द्वारा प्राप्त कर सकते है।

कोनिक्स आईआईटी एकेडमी द्वारा निर्मित डिजिटल क्लासेज के ऑनलाइन वेबपोर्टल पर जाने के लिए सीधे यहाँ क्लिक करें

काॅनिक्स जेईई मैन्स रिजल्ट

jee mains

काॅनिक्स आईआईटी रिजल्ट

iit result

 

कोनिक्स आईआईटी एकेडमी द्वारा निर्मित डिजिटल क्लासेज के ऑनलाइन वेबपोर्टल पर जाने के लिए सीधे यहाँ क्लिक करें

E.mail : vinayexpressindia@gmail.com