लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में सात अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत : गोदारा के निर्देश पर विद्युत निगम ने स्वीकृत किए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर

किसानों को मिलेगी निर्बाध बिजली – सुमित गोदारा

पूर्ण वोल्टेज के साथ मिलेगी बिजली, नही होगी किसानों की फसलें खराब

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा के प्रयासों से लूणकरणसर क्षेत्र में किसानों की विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए सात जीएसएस पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत किए गए हैं।

गोदारा ने बताया कि लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के राजासर करणीसर, सुरनाणा, कालू , किशनासर, बम्बलू, गुंसाईसर द्वितीय,खोड़ाला में किसानों ने गत दिनों वोल्टेज की कमी व बार बार ट्रिपिंग की समस्या से अवगत करवाया था । किसानों की समस्या से 4 जनवरी को जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर अवगत करवाते हुए यहां उच्च क्षमता के विद्युत ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए कहा गया। इस पर कार्रवाई करते हुए विद्युत निगम ने करणीसर में 3.15 एमवीए, सुरनाणा में एक अतिरिक्त 3.15 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्वीकृत किया है। कालू में भी 2×3.15 एमवीए के स्थान पर 1×3.15 + 1×5 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्वीकृत किया गया है। इसके साथ ही किशनासर में 5 एमवीए , बम्बलू में 3.15 एमवीए , गुंसाईसर द्वितीय में 5 एमवीए व खोड़ाला में 2×5 एमवीए के अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृति करवाए गए हैं। कैबिनेट मंत्री गोदारा ने बताया कि इन सात जीएसएस पर उच्च क्षमता के विद्युत ट्रांसफार्मर स्वीकृत होने से क्षेत्र के किसानों को निर्बाध व गुणवत्ता पूर्ण विद्युत आपूर्ति हो सकेगी । इन जीएसएस पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखने से आसपास के गांवों के किसानों व ग्रामीणों को भी लाभ मिलेगा । इन सात जीएसएस पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत करवाए गए है जिन्हें शीघ्र ही लगवाकर किसानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ ट्रिपिंग की समस्या से भी निजात दिलाई जा सकेगी ।
गोदारा ने बताया कि बार बार बिजली ट्रिपिंग के कारण किसानों की फसलों को नुक़सान होता था ,
इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रवासियों की मांग के अनुसार ट्रांसफार्मर स्वीकृत करवाए गए हैं।
क्षेत्र में सात अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृति पर किसानों ने खुशी जताते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा का आभार जताया।