जो कहा वो कर रहे पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास : स्वयं पहूंचे जनता के द्वार, किया समस्याओं का निराकरण : पढ़ें पूरी खबर

विधायक व्यास ने बंगला नगर क्षेत्र में चार वार्डों में की जनसुनवाई, साथ रहे जनप्रतिनिधि-अधिकारी

क्षेत्र की प्रत्येक समस्या की सुनवाई और इनका नियमसम्मत समाधान सर्वोच्च प्राथमिकताः विधायक


विनय एक्सप्रेस सामचार, बीकानेर। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने शुक्रवार को बंगला नगर क्षेत्र के चार वार्डों में जनसुनवाई की। इस दौरान जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे। उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सेवगा बगीची का औचक निरीक्षण भी किया और विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए शिक्षा निदेशक से दूरभाष पर चर्चा की।
विधायक व्यास ने वार्ड 1, 19, 20 और 21 के पूगल रोड, पुराने शिव मंदिर के पीछे, नाइयों के मोहल्ले और सब्जी मंडी के पीछे सहित कुल विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई की। इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव मुकेश बारहठ, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता सहित नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।
जनसुनवाई के दौरान आमजन में पानी, बिजली, सड़क, अतिक्रमण हटाने, स्कूल और चिकित्सा केन्द्र में स्टाफ नियुक्त करवाने, मुक्ता प्रसाद नगर थाने द्वारा त्वरित कार्यवाही करने, सफाई तथा नाली निर्माण से जुड़ी समस्याएं रखी। विधायक ने बंगला नगर क्षेत्र के सभी नालों का सर्वे करते हुए इनकी सफाई का कार्य अतिशीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। साथ ही नाला निर्माण का एक स्वीकृत कार्य जल्दी प्रारम्भ करने के लिए कहा।
विधायक के समक्ष स्थानीय लोगों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सेवगा बगीची में पर्याप्त स्टाफ नहीं होने तथा मूलभूत सुविधाओं की कमी होने की बात कही। इस पर उन्होंने स्कूल का औचक निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य से मुलाकात की और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए शिक्षा निदेशक से दूरभाष पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्कूल में संसाधनों एवं स्टाफ की कमी नहीं रहने दी जाएगी।
दो महीनों में प्रत्येक क्षेत्र में पहुंचने का किया था वादा
विधायक ने कहा कि उन्होंने विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र में कम से कम दो महीनों में एक बार पहुंचने का वादा किया था। इसके तहत जनसंवाद का कार्यक्रम बंगला नगर क्षेत्र से प्रारम्भ किया गया है। पहले दिन चार स्थानों पर जनसुनवाई करते हुए उन्होंने विश्वास दिलाया कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास तथा यहां आधारभूत व्यवस्थाएं करना, उनकी प्राथमिकता में है। इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान गोपाल गहलोत, मोती लाल हर्ष, माणक लाल, विजय उपाध्याय, अर्जुन कुमावत, गोपाल आचार्य, वीरेंद्र करल, कविता सोलंकी और धनराज सोलंकी सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।