मतदाता सूची में नाम देखने मतदान केन्द्रों पर आयोजित हुए विशेष शिविर

वोटर हेल्पलाइन ऐप की दी जानकारी

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर.  मतदाता सूचियों में नाम खोजने के अभियान के तहत रविवार को मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर हुए।

जिला स्वीप नोडल अधिकारी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज़िला परिषद सोहन लाल ने बताया कि मतदान केंद्रों पर इस अभियान के तहत आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 के दृष्टिगत मतदाताओं को मतदान केन्द्रों पर प्रातः 11 से सायं 6 बजे तक बीएलओ और सुपरवाइजर मौजूद रहे। इस दौरान मतदान केंद्रों पर आने वाले लोगों को मतदान सूची में नाम, क्रमांक एवं मतदान केन्द्र के बारे में जानकारी दी गई। मतदान केंद्रों पर वोटर हेल्पलाइन ऐप, ईसीआई-सक्षम, केवाईसी, सी-विजिल, हेल्पलाइन नम्बर 1950 आदि के बारे में भी बताया गया।

स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित हुई जागरुकता गतिविधियां

स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा शहरी क्षेत्र में के विभिन्न स्थानों पर विशेष शिविर आयोजित किए गए। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा और स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने जुगल भवन स्थित भाग संख्या 121 और 22 तथा दम्मानियों के चौक में युवाओं को वीएचए सहित मतदान से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान की अपील की। इस दौरान स्वीप सेल के सुनील जोशी और राममूर्ति व्यास मौजूद रहे।