शहर में साफ-सफाई व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए निगम आयुक्त अशोक कुमार ने ली बैठक : कहा नियमित रूप से होगी सफाई कार्य की मानिटरिग

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। शहर में साफ-सफाई व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार आसीजा ने गुरुवार को सफाई निरीक्षकों व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली।
बैठक के दौरान शहर में रात्रि सफाई व्यवस्था, मुख्य मार्गो व बाजारों एवं पर्यटन स्थलों की सफाई सहित विभिन्न विषयों पर बिन्दुवार रिपोर्ट ली गई। उन्होंने नियमित रूप से सफाई रखने व निरीक्षकों को समुचित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी को एम.आर.एफ सेन्टर का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने एवं लिगेसी वेस्ट के कार्यों में भी प्रगति लाने कहा । उन्होंने कहा कि निगम एवं अनुबन्धित समस्त संसाधनों का सफाई व्यवस्था में पूर्ण उपयोग सुनिश्चित‌ हों। शहर में सफाई व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के लिए नियमित रूप से उच्च अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किये जाएंगे।
बैठक में बताया गया कि शहर के 80 वार्डों में नियमित रूप से सफाई कार्य सम्पादित किया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड में औसतन 15 सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं। सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत रात्रि कालीन सफाई सांय 8 से 12 बजे तक 30 अस्थाई सफाई कार्मिकों से सफाई करवाई जा रही है।
इस दौरान में अधिशाषी अभियंता गैराज गोपाल मूंड, स्वास्थ्य अधिकारी संदीप बिश्नोई व समस्त स्वच्छता निरीक्षक बैठक में मौजूद रहे।