बीकानेर जनसंघर्ष समिति ने शहर में पेयजल संकट को लेकर अधीक्षण अभियंता को सौंपा ज्ञापन

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। बीकानेर जनसंघर्ष समिति द्वारा आज जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल को ज्ञापन सौंपकर नहरबंदी के कारण इस भीषण गर्मी में नागरिक पेयजल संकट से अवगत करवाया और शहर वासी इस संकट के दौर में अपने निजी खर्च पर पानी टैंकर की व्यवस्था की जा रही है ।

नहरबन्दी होने के साथ ही जलदाय विभाग को सक्रियता के साथ टेंकरो की दर सार्वजनिक किया जाना चाइए थी,शहर में जंहा भी पाइप लाइन पुरानी है क्षतिग्रस्त है बन्द पड़ी है उसको तुरंत प्रभाव से ठीक की जानी चाइए,टैंकर संचालकों द्वारा की जा रही मनमानी को रोका जाएं,विभाग द्वारा जनहितार्थ टोल फ्री नम्बर जारी करने सहित पानी की सप्लाई का समय दो घण्टे है और जनता को आधे घण्टे भी सप्लाई नही दी जा रही है उपरोक्त विषयों में तुरंत प्रभाव से कार्यवाही कर जनता को राहत प्रदान करें ।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता दीपक बसंल ने बहुत जल्द अतिशीघ्र सभी समश्याओ के समाधान हेतु ठोस आश्वसन देते हुए कहा कि शहर की पुरानी पाइप लाइनों को दुरस्त करवाने हेतु प्रस्तावित है,बीकानेर में आने वाले समय मे पानी की किल्लत न हो इस हेतु दो रिजर्व वायर का प्रस्ताव बीछवाल और शोभासर में विभाग द्वारा स्वीकृत कर दिए गए जिसमे वितीय और प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है और पुराने जल स्त्रोतों की भी मरम्मत किया जाना प्रस्तावित है ।

प्रतिनिधि मंडल में वरिष्ठ अधिवक्ता सुखदेव व्यास,पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दिनेश ओझा,विफा युवा उपाध्यक्ष मुकेश सारस्वत,रमेशचंद्र उपाध्याय सहित प्रमुख सक्रिय लोग उपस्थित थे ।