एनफोर्समेंट से जुड़े विभाग निर्वाचन तक पूर्ण गंभीरता और जिम्मेदारी से करें कार्यः व्यय अनुवीक्षण पर्यवेक्षक

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। । व्यय अनुवीक्षण पर्यवेक्षक श्री अजीत कुमार और श्री अंकुश एस. ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में एनफोसर्मेंट से जुड़े विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।
उन्होंने कहा कि सभी प्रवर्तन एजेंसियां, निर्वाचन तिथि तक पूर्ण गंभीरता और जिम्मेदारी से कार्य करें, जिससे भयमुक्त और निष्पक्ष निर्वाचन करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय रखें और व्यय अनुवीक्षण के मद्देनजर किसी भी स्थिति में आदर्श आचार संहिता की अवहेलना नहीं हो, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि एनएचएआई के सभी टोल नाकों के सीसीटीवी कैमरे चालू रहें। उन्होंने इसकी सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।
व्यय अनुवीक्षण पर्यवेक्षक ने कहा कि औषधि नियंत्रण विभाग द्वारा नशे के रूप में उपयोग ली जाने वाली दवाइयों के भंडारण एवं विक्रय पर नजर रखी जाए। इसके लिए निर्वाचन तिथि तक दवाइयों की दुकानों का सतत निरीक्षण हों। उन्होंने कहा कि सेंटर और स्टेट जीएसटी विभाग द्वारा एसएसटी के चिन्हित नाकों पर कार्यवाही की जाए। सीजीएसटी द्वारा कॉमर्शियल और भारी वाहनों की जांच भी नियमानुसार की जाए। उन्होंने कस्टम विभाग को निर्वाचन अवधि तक विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।
पर्यवेक्षक ने कहा कि बीकानेर और लालगढ़ सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर नियमित निरीक्षण हों। यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाए और आरपीएफ पूर्ण सतर्क रहकर कार्य करें। रेलगाड़ियों में सिविल ड्रेस में भी सुरक्षा कार्मिक तैनात किए जाएं। उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को सायं 5 बजे के बाद सूखा दिवस के सभी प्रावधानों की गंभीरतापूर्वक पालना हो। बैंक प्रत्येक संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर नजर रखे। प्रत्याशी, उनके परिजन और पार्टी के बैंक खातों पर भी नजर रखें। प्रत्येक बैंक अपने स्तर पर भी मॉनिटरिंग करें। इस दौरान व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी संजय धवन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।