माधव महिला एवं बाल विकास समिति द्वारा भैरु पार्क गणेश विहार में किया पौधरोपण

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर।  श्री माधव महिला एवं बाल विकास समिति द्वारा चलाए जा रहे पौधारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत आज गणेश विहार स्थित भैरु पार्क में पौधरोपण किया गया।
संस्था अध्यक्ष उमेश पुरोहित ने बताया कि संस्था सीजन में 5100 पोधरोपण का लक्ष्य लेकर कार्य करती है उसी क्रम में आज पौधरोपण किया गया।उन्होंने बताया कि प्रकृति से हमें बहुत कुछ मिलता है तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि इसकी सुरक्षा करें। वहीं कोरोना महामारी हमें यह सीख दे गई है कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना होगा। कुछ इसी सोच के साथ आज विश्व पर्यावरण दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया।
भारतीय मजदूर संघ के दिलीप व्यास ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल का प्रण लेना चाहिए।पेड़ हमे न केवल छाया देते है, बल्कि अनेक रोगो की ओषधी भी है।
समाजसेवी राम मोदी ने कहा कि आज जो तापमान रह रहा है उसका मूल कारण वृक्षों की अंधाधुंध कटाई है।उन्होंने कहा घर में किसी भी आयोजन पर एक पौधा लगाना चाहिए।मोदी ने सभी को शपथ दिलाई की एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करेंगे।
कार्यक्रम में अनुज व्यास, भवानी शंकर, बंशीलाल आचार्य सुर्यप्रकाश, वासुदेव स्वामी, सागर चित्रा व्यास, सीता, उमा, राघिका , कोमल, अनिल आदि उपस्थित थे।