नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने गुसाईंसर द्वितीय और बम्बलू सबस्टेशन में क्षमता वर्धन कार्य का किया लोकार्पण

निर्बाध विद्युत ,पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने शुक्रवार को बम्बलू और गुसाईसर छोटा में ट्रांसफार्मर क्षमता वर्धन के कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए गोदारा ने कहा कि पानी, बिजली आपूर्ति से जुड़ी किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में क्षेत्र के किसानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के लिए इन 33 केवी सब स्टेशन्स में ट्रांसफार्मर का क्षमता वर्धन कार्य करवाया गया है। इन स्टेशनों का क्षमता वर्धन होने से क्षेत्र के किसानों को वोल्टेज उतार चढ़ाव की समस्या से निजात मिलेगी। गोदारा ने बताया कि गुसाईंसर द्वितीय 33 केवी सब स्टेशन पर 5 एमवीए तथा बम्बलू में 5 एमवीए तथा 3.15 एमवीए क्षमता के दो ट्रांसफार्मर लगाकर क्षमता वर्धन किया गया है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने की दिशा में हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पेयजल समस्या वाले गांवों में ट्यूबवेल निर्माण कार्य हो , सड़क निर्माण या शिक्षा अथवा चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सहित सभी विषयों पर रणनीतिक रूप से कार्य किया जा रहा है। आमजन की समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ निस्तारित करवाया जाएगा।
खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र के ढांचागत विकास की दिशा में नए कार्य करवाए जाएंगे।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए। ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर क्षमता वर्धन कार्य के लिए खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के प्रति आभार ज्ञापित किया।