जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई आयोजित

 

 

 

संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का सभी अधिकारी करें त्वरित समाधान- जिला कलक्टर

सभी विभाग आपसी समन्वय कर पौधारोपण अभियान को बनायें सफल: जिला कलक्टर

विनय एक्सप्रेस समाचार,जोधपुर. जिला कलक्टर श्री गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों से संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द त्वरित समाधान करने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान श्री गौरव अग्रवाल ने कहा की समस्त अधिकारी विभागीय योजनाओं और लक्ष्यों की नियमित समीक्षा करते हुए कार्यों को गति दें। साथ ही, समस्त कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। बैठक में विभागों की ई-फाइलिंग की प्रगति, संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों, विभिन्न आयोगों में लंबित प्रकरण, कोर्ट केसेज सहित अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।

जिला कलक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से अंतर्विभागीय मुद्दों को निपटाकर कार्य में प्रगति लाना निश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभाग में आपसी समन्वय से प्रकरणों का निस्तारण करें। जिन प्रकरणों में एक से अधिक विभाग शामिल हैं, उन्हें इन साप्ताहिक बैठकों के माध्यम से हल किया जाए। इस दौरान विभागवार विभिन्न प्रकरणों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान जिला कलक्टर द्वारा गठित जिला पोषण अभिसरण योजना समिति की बैठक भी आयोजित हुई तथा सभी संबंधित अधिकारियों को केंद्रों पर जाकर प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये। इस दौरान ज़िला कलेक्टर द्वारा वाणिज्यिक कर विभाग, परिवहन विभाग, आबकारी विभाग, पंजीयन विभाग, खनिज विभाग के बकाया वसूली के प्रकरणों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

”हरियालो-राजस्थान” -एक पेड़ मां के नाम

बैठक में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाअभियान के तहत आगामी 7 अगस्त को ज़िले में मिशन “हरियालो-राजस्थान” को साकार करने के लिए विभिन्न स्तरों पर सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने की विस्तार से चर्चा की गई । ज़िला कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियो से आपसी समन्वय कर सघन पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिये। मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. धीरज कुमार सिंह ने बताया कि “हरियालो-राजस्थान” के तहत ज़िला स्तर, ब्लॉक स्तर, नगर पालिका स्तर, ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे । इस दौरान विभागवार वृक्षारोपण कार्यो की संख्यात्मक विवरण पर भी चर्चा की गई ।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. धीरज कुमार सिंह, नगर निगम उत्तर आयुक्त श्री अतुल प्रकाश, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्रीमती दीप्ति शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री रतन लाल योगी, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर प्रथम श्री प्रहलाद सहाय नागा, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्रीमती सीमा कविया, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता कोचर, अतिरिक्त जिला कलक्टर तृतीय डॉ. सुनीता पंकज सहित अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।