प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी और प्रगतिशील सोच का परिचायक है बजट: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री सुमित गोदारा ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को पेश किया गया आम बजट यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी और प्रगतिशील सोच का परिचायक है।
श्री गोदारा ने कहा कि यह बजट विकास के नए आयाम स्थापित करेगा। केंद्र सरकार ने इस बजट में प्रत्येक वर्ग के हितों को ध्यान रखते हुए विकसित भारत का रोड मैप तैयार किया है। उन्होंने कहा कि यह गांव, गरीब और किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला बजट है।
श्री गोदारा ने कहा कि बजट में जीएसटी को और अधिक आसान बनाने, शिक्षा-रोजगार और कौशल पर 1.48 लाख करोड रुपए व्यय करने, टैक्स स्लैब में सकारात्मक बदलाव तथा कैंसर की तीन दवाओं पर कस्टम ड्यूटी की खत्म करने जैसी ऐतिहासिक घोषणाएं की हैं।
श्री गोदारा ने कहा कि एक करोड़ युवाओं को देश की 500 टॉप कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसर देना केंद्र सरकार की दूरदर्शी सोच को दर्शाता है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ अतिरिक्त घर बनाए जाने से निम्न आय वर्ग के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि बजट में कृषि से जुड़े उत्पादक संगठनों, कोऑपरेटिव और स्टार्टअप को बढ़ावा देने तथा किसानों और जमीन की बेहतर कवरेज के लिए अगले तीन वर्षों में डिजिटल पब्लिक इंफ्रा के इस्तेमाल की घोषणा की गई है, जो कि किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगा।