मुख्यमंत्री भजलनलाल गुरुवार को लेंगे मैराथन बैठकें : पद्म विभूषण रतन टाटा को किए श्रद्धा सुमन अर्पित

विनय एक्सप्रेस समाचार  , जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक बार फिर 10 दिन के विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरे के दौरान सीएम दिसंबर में होने वाले राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित करेंगे, लेकिन विदेशी दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री सरकारी कामकाज को व्यवस्थित करने में जुटे हैं. 13 अक्टूबर को जहां कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है. वहीं, आज दिनभर अलग-अलग बैठकें होंगी. पहले राइजिंग राजस्थान फिर उसके बाद कानून व्यवस्था और भर्तियों के साथ सरकारी योजनाओं की भी सीएम आज समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही सीएम ने भारत के प्रख्यात उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर भी संवेदना जताई.

रतन टाटा को संवेदना:

भारत के प्रख्यात उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर सीएम भजनलाल शर्मा ने संवेदना जताई. सीएम ने एक्स पर लिखा कि उद्योगपति रतन टाटा का निधन अत्यंत दुःखद है. रतन टाटा का योगदान केवल व्यावसायिक क्षेत्र तक ही सीमित नहीं था. उन्होंने समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में भी अपना अमूल्य योगदान दिया है. उनके नेतृत्व में टाटा समूह ने न केवल वैश्विक स्तर पर भारत का नाम रोशन किया, बल्कि देश के आर्थिक और सामाजिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

आज पूरे दिन चलेगा बैठकों का दौर:

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री निवास पर राइजिंग राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट को लेकर वन टू वन बैठक करेंगे. जिसमें आर्थिक क्षेत्र के प्रबुद्धजनों के साथ चर्चा होगी. इस बैठक में किस तरह से इन्वेस्टर्स को आमंत्रित किया जाए, इन्वेस्टर्स को किस तरह की सुविधा दी जाए, इसको लेकर चर्चा होगी. साथ ही सुझाव लिए जाएंगे.

इसके बाद दोपहर 12 बजे तक मुख्यमंत्री का CMO जाने का कार्यक्रम रहेगा

CMO में गृह विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे, जिसमें गृह विभाग और पुलिस महकमे से जुड़े उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक में कानून व्यवस्था के साथ ही त्योहारी सीजन में किस तरह से कानून व्यवस्था बनी रहे, इसको लेकर सीएम आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे. इसके अलावा लंबित विभागीय जांच संबधी प्रकरणों को लेकर भी सीएम समीक्षा करेंगे. गृह विभाग की समीक्षा बैठक के बाद दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री आगामी भर्तियों को लेकर बैठक लेंगे. इसके साथ ही आगामी दिनों में होने वाली भर्ती परीक्षा को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी होंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री शाम 4:30 बजे प्रदेश के सभी जिला कलक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर समीक्षा करेंगे.