नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, नाबालिग को किया दस्तयाब

प्रतापगढ़ जिले में थाना अरनोद पुलिस की कार्रवाई

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर/प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले की अरनोद थाना पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर मारपीट व दुष्कर्म करने के मामले में वांछित अभियुक्त भवंरलाल भील पुत्र रमेश (24) निवासी लेकोडिया थाना खाचरोद को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग को 11 अक्टूबर को उज्जैन से दस्तयाब किया जा चुका है।

एसपी विनीत कुमार बंसल ने बताया कि 1 दिसंबर 2023 को थाना अरनोद क्षेत्र निवासी नाबालिग के पिता ने अज्ञात बदमाशों द्वारा बेटी के अपहरण कर ले जाने की रिपोर्ट थाना अरनोद पर दर्ज कराई थी। मामले में नाबालिग व आरोपी की तलाश के लिए सीओ चन्द्रोखर पालीवाल के मार्गदर्शन व थानाधिकारी अरनोद चन्दवीर सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई.

मामले में गठित टीम द्वारा लगातार नाबालिग की तलाश की गयी। आसूचना तंत्र तथा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर 11 अक्टूबर को अपहर्ता को उज्जैन से दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाकर कथन लेखबद्ध किये गये। नाबालिग को माता पिता के सुपुर्द किया गया।

पीड़िता के साथ मारपीट, अपहरण व दुष्कर्म की घटना करने वाले अभियुक्त भवंरलाल भील को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर अनुसंधान के बाद न्यायालय में पेश किया गया। इस कार्रवाई में हैड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह व कांस्टेबल दिनेश कुमार की विशेष भूमिका रही। टीम में एसएचओ चन्द्रवीर सिंह, एएसआई सोहन सिंह, कांस्टेबल गजेन्द्र सिंह व प्रहलाद थाना अरनोद तथा साइबर सेल से कांस्टेबल रमेश चन्द्र व सुश्री ऋतुराज शामिल थे।