करुणा इंटरनेशनल संस्था की नवीन कार्यकारिणी का गठन : मेघराज बोथरा अध्यक्ष एवं राजेश रंगा सचिव निर्वाचित

भैंरूदान सेठिया कोषाध्यक्ष 

विनय एक्सप्रेस समाचार बीकानेर। करुणा इंटरनेशनल संस्था के बीकानेर केंद्र की नवीन कार्यकारिणी का गठन दूगड़ ग्रीन हाऊस में आयोजित संस्था की बैठक में किया गया। संस्था के निदेशक जतनलाल दूगड़ ने बताया कि इस अवसर पर कार्यकारिणी का निर्वाचन सर्वसम्मति से किया गया।

सर्वसम्मति से चयनित कार्यकारिणी में मेघराज बोथरा को अध्यक्ष, राजेश रंगा को सचिव व भैंरूदान सेठिया को कोषाध्यक्ष चुना गया है। घनश्याम साध एज्यूकेशन ऑफिसर बनाए गए हैं। उपाध्यक्ष पद पर संपतलाल दूगड़, गिरिराज खैरीवाल, दीपक यादव एवं मनोज व्यास चुने गए हैं। उपमंत्री पद पर प्रभुदयाल गहलोत, मुदिता पोपली, डॉ. नीलम जैन एवं सौरभ बजाज का सर्वसम्मति से निर्वाचन किया गया। प्रमोद सक्सेना को महाविद्यालय प्रभारी बनाया गया है। बाबूलाल मोहता, लूणकरण छाजेड़, शांतिलाल बोथरा, मोहनलाल सुराणा, पारस डागा, जतनलाल दूगड़, राजेन्द्र गोलछा, ताराचंद बोथरा एवं मूलचंद सामसुखा निदेशक मंडल में रहेंगे। टोडरमल लालानी, रिखबचंद जैन, कानीराम डाकलिया, सुरजाराम पुरोहित एवं नयनतारा छलानी संस्था के संरक्षक होंगे।
इस अवसर पर क्षेत्रवार प्रभारियों को नियुक्ति दी गई तथा अध्यक्ष को रिक्त क्षेत्रीय पदों पर बाद में आवश्यकता अनुसार नियुक्ति का अधिकार सर्वसम्मति से दिया गया। ईश्वर चंद दूगड़ को नोखा, महावीर जैन को बीकानेर पूर्व, हरिनारायण आचार्य को बीकानेर पश्चिम, रामानंद शर्मा को उदयरामसर व भीनासर तथा महेश गुप्ता को गंगाशहर व सुजानदेसर का प्रभारी बनाया गया है। सभी प्रभारी कार्यकारिणी सदस्य के रूप में चुने गए हैं। निर्वाचन की प्रक्रिया करुणा इंटरनेशनल संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पदम चंद छाजेड़ की अध्यक्षता एवं राज्य प्रभारी भूपेश चारण के निर्देशन में सर्वसम्मति से संपन्न हुई।
दूगड़ ने बताया कि इस अवसर पर संस्था के पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल मोहता एवं मंत्री गिरिराज खैरीवाल ने अपने कार्यकाल में हुए आयामों एवं गतिविधियों के बारे में प्रकाश डाला। इस अवसर पर दोनों पदाधिकारियों ने केंद्रीय पदाधिकारियों को अनेक सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया एवं टीचर्स व स्टूडेंट्स ट्रेनिंग प्रोग्राम्स को सरल एवं सीमित करने की महत्ती आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन हेतु अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त करने के लिए केंद्र स्तर पर प्रशिक्षण की आवश्यकता है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पदम चंद छाजेड़ ने अवगत कराया कि अभी संस्था की कार्यकारिणी से लेकर अनेक व्यवस्थाओं में आमूलचूल परिवर्तन किए गए हैं। छाजेड़ ने कहा कि संस्था की गतिविधियों को अधिक से अधिक प्रचारित – प्रसारित करने के अनेक नवाचारों को अपनाया जा रहा है। बैठक के दौरान संस्था के गत वर्षों में दिवंगत आत्माओं एस.एन. स्वामी, पी.सी. तातेड़, बजरंग लाल सारड़ा, केसरीचंद सेठिया एवं पवन पंचारिया के प्रति 1 मिनिट का मौन रखकर उनकी आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना की गई।
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी ने संस्था को और अधिक सक्रिय करने का आश्वासन दिया। बैठक का संचालन गिरिराज खैरीवाल ने किया। निदेशक जतनलाल दूगड़ ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।