जिले में 09 जून को 169 टीकाकरण सत्रों पर लगेगा राहत का टीका

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का होगा कोविड वैक्सीनेशन

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। कोरोना टीकाकरण महाअभियान प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा हैं। टीम हैल्थ नागौर राज्य सरकार की गाइडलाइन और वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर अलग-अलग आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान संचालित कर रही है।
जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में संचालित किए जा रहे इस कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत 09 जून, बुधवार को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन यानी टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। इस टीकाकरण सत्रों को लेकर माइक्रोप्लानिंग तैयार कर ली गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया ने बताया कि 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए बुधवार को जिले में 169 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। टीकाकरण सत्र संबंधित ब्लाॅक की स्थानीय व्यवस्था के अनुसार आॅनलाइन व आॅनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन दोनों प्रकार के रखे गए हैं। डाॅ. महिया ने बताया कि टीकाकरण सत्रों के लिए जिला स्तर पर टीम हैल्थ नागौर तथा ब्लाॅक स्तर पर समस्त बीसीएमओ को पूरी माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। टीकाकरण सत्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि टीकाकरण स्थल पर राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों।
टीकाकरण सत्रों की तकनीकी माॅनिटरिंग के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में आईटी टीम काम कर रही है। एनएचएम के जिला नोडल अधिकारी भवानीसिंह हापावत ने बताया कि जिले में 18 से 44 वर्ष वर्ग आयु वर्ग के लिए जिन ब्लाॅक में आॅफलाइन टीकाकरण सत्र निर्धारित किए हैं, वहां स्थानीय स्तर पर टोकन अथवा उपस्थिति के अनुसार रजिस्ट्रेशन किया जाकर टीकाकरण किया जाएगा।