सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को गम्भीरता से निस्तारण करने के दिए अधिकारियों को निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीणा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों के प्रति गम्भीर रहे एवं उन प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा मे निस्तारित करने की कार्यवाही करे। उन्होंने एल-1 व एल-2 स्तर पर प्रकरणों को 30 दिवस में निस्तारित करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर मीणा ने कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित राजस्थान सम्पर्क पोर्टल की प्रगति समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में सहायक निदेशक लोक सेवाएं सावरमल रेगर, उपनिवेशन उपायुक्त जब्बरसिंह चारण, कोषाधिकारी आनन्द जगाणी, आयुक्त नगर परिषद शशिकांत शर्मा के साथ ही सभी अधिकारीगण उपस्थित थे। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों, निस्तारित प्रकरणों एवं बकाया प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से सम्पर्क पोर्टल खोलकर देखे एवं अपने विभाग से सम्बन्धित पोर्टल पर जो समस्या या शिकायत दर्ज की गई हैं उसकों देखकर गुणवता के साथ प्रकरण का निस्तारण कर परिवादी को समय पर राहत दे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 60 दिन से उपर के कोई भी प्रकरण सम्पर्क पोर्टल पर विभाग से सम्बन्धित बकाया नहीं रहे इसकों गम्भीरता से लें एवं इस कार्य को प्राथमिकता दे। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि जो अधिकारी पोर्टल लॉगिन नहीं करेगे, उनके विरूद्ध कार्यवाही भी अमल में लायी जायेगी। उन्हांेने प्रकरणों में सन्तोषजनक निस्तारण की कार्यवाही करने पर विशेष बल दिया।

सहायक निदेशक लोक सेवाएं सावरमल रेगर ने बैठक के दौरान विभागवार पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों, निस्तारित प्रकरणों एवं बकाया प्रकरणों के बारें में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने यह भी कहा कि एल-3 व एल-4 स्तर पर बकाया प्रकरणों के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उच्च अधिकारियों से सम्पर्क कर उसकों भी निस्तारण करने की कार्यवाही करे।