विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। नागौर जिले के दौरे पर आए संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में संभागीय आयुक्त ने ग्रामीण विकास व पंचायतीराज, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं यथा इंदिरा गांधी मातृत्व पोषण योजना, उड़ान योजना, इंदिरा रसोई योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच एवं दवा योजना, बाल गोपाल दूध वितरण योजना, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर प्रगति की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान आयुक्त मीणा ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में समय पर पट्टा वितरण करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों का भौतिक सत्यापन करने, शहरी व ग्रामीण ओलंपिक खेल के रजिस्ट्रेशन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने राजस्व संबंधी खातों का विभाजन, नामांतरण, बंटवारे व रास्ते के प्रकरणों से संबंधित कार्यो की प्रगति से अवगत करवाया। इससे पूर्व बैठक में जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जिले में प्रगति की जानकारी से अवगत करवाया। इस दौरान बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजीतसिंह गोदारा, एसीईओ दलीप कुमार, सीएमएचओ डाॅ. महेश वर्मा, सीडीईओ मुंशी खान, एडीपीसी बस्तीराम, आईसीडीएस के उपनिदेशक विजय कुमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक किशनाराम लोल, डीओआइटी के संयुक्त निदेशक कुंभाराम रेलावत सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
संभागीय आयुक्त ने किया शिविर का निरीक्षण
संभागीय आयुक्त ने मंगलवार को नगरपरिषद द्वारा नेहरू पार्क में आयोजित स्थायी कैम्प का निरीक्षण किया और लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। इस दौरान आयुक्त मीणा ने लाभार्थियों से संवाद करते हुए शिविरों के माध्यम से दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने लाभार्थियों को इन शिविरों के माध्यम से राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की बात कही। इस दौरान उन्होंने नगरपरिषद अधिकारियों से स्थायी शिविर की व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।