ऊर्जा मंत्री डाॅ. बी.ड़ी. कल्ला ने दुरभाष पर जाने बीकानेर के हालात: क्वारेंटाइन में रहने वाले लोगों के लिए बेहतर भोजन व्यवस्था करने के दिए निर्देश

Bulaki Das Kalla Minister

विनयएक्सप्रेस समाचार, जयपुर। ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा है कि स्टेट क्वेरंटाइन में रह रहे लोगों के रहने, खाने के बेहतर इंतजाम हो यह सुनिश्चित किया जाए। डॉ कल्ला ने बुधवार को इस सम्बंध में निर्देश दिए। डॉ. कल्ला से बीकानेर जिले के सुनारों के मोहल्ला क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात कर क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को बेहतर खाना दिए जाने की मांग की। इसके बाद डॉ कल्ला न क्वारेंटाइन में रह रहे कुछ लोगों से दूरभाष पर बात की और वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।

Bd kalla

डॉ कल्ला ने बीकानेर जिला कलक्टर  कुमार पाल गौतम से बातचीत कर क्वारेंटाइन सेंटर में बेहतर गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध करवाने को कहा। डॉ कल्ला ने कहा कि क्वारेंटाइन में लोगों को रहने-खाने, दवा सहित किसी भी प्रकार की कोइ तकलीफ ना हो। लोगों की हर सुविधा का ध्यान रखा जाए। जिला कलक्टर इस सम्बंध में नियमित रूप से अधिकारियों से फीडबैक लेते रहें और जो भी आवश्यक कार्यवाही हो तुरंत प्रभाव से अमल में लाई जाए। जिला कलक्टर रेंडम रूप से सेंटर में लोगों में बात करें और यदि कोई समस्या आती है तो तुरंत समाधान किया जाए।

निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र में जरूरतमंदों को मिले निःशुल्क राशन किट

डॉ कल्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शहर के जिन भी क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू हो रही है, उन सभी क्षेत्रों में असहाय जरूरतमंद लोगों के लिए निःशुल्क राशन किट उपलब्ध करवाई जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित हो कि इन क्षेत्रों में राशन बिक्री के लिए गाड़ी नियमित रूप से आए। यदि आवश्यकता हो तो तैयार भोजन भी वितरित करवाएं। दूध और सब्जी की गाड़ियां भी नियमित रूप से इन क्षेत्रों में जाएं। लोगों को आवश्यक वस्तुओं के लिए दिक्कत ना हो यह भी सुनिश्चित किया जाए।

E.mail : vinayexpressindia@gmail.com