अंतराष्ट्रीय बेनेवोलेन्ट रिसर्च फाउंडेशन कलकत्ता ने विश्व शिक्षक दिवस पर रिसर्चर को किया सम्मानित

बीकानेर जिले के दो नर्सिंग टीचर्स को मिला यंग रिसर्चर अवार्ड

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। विश्व शिक्षक दिवस 5 अक्टूबर को देशभर में चिकित्सा क्षेत्र में श्रेष्ठतम रिसर्च वर्क करने वाले रिसर्चर व शिक्षको को अंतरराष्ट्रीय बेनेवोलेंट रिसर्च फाउंडेशन कलकत्ता द्वारा ऑनलाइन वेबिनार आयोजित करके सम्मानित किया ।

वीरेन्द्र सिंह

नर्सेज नेता महिपाल चौधरी ने बताया कि यह फाउंडेशन प्रतिवर्ष ऐसा आयोजन करती है जिसमे देशभर से रिसर्चर अपने कार्य के आदहर पर नामांकन देते है उनमें से उत्कृष्ट रिसर्चर को सम्मानित किया जाता है इस बार बीकानेर से नर्सिंग शिक्षक विरेन्द्र सिंह चाहर व घनश्याम जांगिड़ को उनके रिसर्च कार्य के लिए यंग रिसर्चर अवार्ड 2021 से सम्मानित किया है। राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य नरेन्द्र कुमार कौशिक ने बताया कि नर्सिंग शिक्षक वीरेन्द्र सिंह चाहर व घनश्याम जांगिड़ राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग बीकानेर में नर्सिंग प्रोफेसर के दायित्व का निर्वाह कर रहे है जिनके निर्देशन में प्रति वर्ष अनेक नर्सिंग प्रशिक्षणार्थी नर्सिंग रिसर्च कार्य करते है । दोनो शिक्षको को यह अवार्ड मिलना नर्सिंग कॉलेज व नर्सिंग संवर्ग के लिए गौरव की बात है ।

 

घनश्याम जांगिड़इस मौके पर नरेन्द्र कौशिक, श्रीमती जयश्री वैष्णव, श्रीमती मैरी थॉमस, श्रीमती सुदीप्ता,कुलवीर सिहाग,कैलाश जांगिड़,भैरूसिंह जोधा,महिपाल चौधरी ,सुनीता चौधरी , वीरसिंह,अब्दुल रज्जाक,श्रीमती सरोज सहित अनेक नर्सिंग विद्यार्थियों ने उनको बधाई देकर खुशी जाहिर की ।