शहर में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, नागरिकों को नहीं मिल रहा जिला प्रशासन, नगर निगम एवं चिकित्सा विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओं का लाभ

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। कोविड प्रबंधन पर अच्छा कार्य करने वाले बीकानेर जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग,  और नगर निगम की, वर्तमान में तेजी से बढ रहे डेंगू रोग से पीडीत मरीज और उनके मरीजों हेतु कुशल प्रबंधन नहीं किये जाने की शिकायते शहर के अलग अलग क्षेत्रों से प्राप्त हो रही है, इस क्रम में एक मरीज के परिजन ने आंखो देखा हाल सुनाते हुए बताया कि पीबीएम के बच्चा अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए बनाए गये वार्डों में एक बैड पर लगभग 5-6 मरीज भर्ती है, आलम यह है कि कुल दस बैड पर 40-50 भर्ती मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों नगर निगम द्वारा फोगिंग मशीनों का उपयोग वार्डवार न किया जाना,  देरी से फोगिंग मशीन क्रय करना, हमेशा की तरह मानसून की विदाई के बाद नालों की सफाई किये जाने की शिकायते  टीम विनय एक्सप्रेस को प्राप्त हो रही है। इसी प्रकार जिला प्रशासन द्वारा प्रभावी मॉनिटरिंग की कमी की शिकायते बीकानेर जिले के नागरिकों से टीम विनय एक्सप्रेस को लगातार प्राप्त हो रही है।


टीम विनय एक्सप्रेस बीकानेर शहर के जिम्मेदार अधिकारीयों विधायकों और संबंधित विभागों से आग्रह करती है कि शहर के बच्चे भी बड़ी संख्या में डेंगू की गिरफ्त में आ रहे है, ऐसे हालातों में जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग और नगर निगम संयुक्त रूप से आपसी समन्वय स्थापित कर आमजन को राहत पहूंचाने का कार्य करें, पीबीएम के बच्चा अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए अतिरिक्त बैड लगाकर वार्ड का बेहतर संचालन करने का प्रबंध करावें।