मंत्री शाले मोहम्मद के प्रयासों से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात : ठोस पैरवी से मिले कन्या महाविद्यालय, आईटीआई एवं छात्रावास 

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद के प्रयासों से पोकरण को विकास के क्षेत्र में कई सौगात मिली है। बजट पर सामान्य वाद-विवाद पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में कई घोषणाएं की। पोकरण विधायक एवं कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने बताया कि सांकड़ा (पोकरण), रामगढ़ में कन्या महाविद्यालय, भणियाणा में आईटीआई की घोषणा की गई है। जिसमें उच्च शिक्षा के लिए क्षेत्र के बच्चों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी।
जैसलमेर में ग्रामीण हाट एवं सुविधा केंद्र की स्थापना की घोषणा की गई है। इसी प्रकार भणियाणा में अंबेडकर छात्रावास खोली जाएगी, जिससे क्षेत्र के बच्चों को बेहतर आवासीय सुविधाएं मुहैय्या हो सकेंगी। पोकरण शहर में सीवरेज की बड़ी समस्या है, जिसके निजात के लिए सीवरेज सिस्टम लगाया जाएगा। इससे शहर की एक बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा। वहीं शहरी क्षेत्र की जनता को राहत देने के लिए पोकरण नगर पालिका को चतुर्थ से तृतीय श्रेणी में क्रमोन्नत किया गया है। इससे नगरीय प्रशासनिक सेवाएं पहले से सुदृढ एवं बेहतर हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास करवाकर जनता को राहत देना उनका प्रथम उद्देश्य है। इससे पहले बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृषि महाविद्यालय, एएसपी कार्यालय सहित अन्य कई सौगातें दी है। मंत्री ने कहा कि तीन वर्ष के कार्यकाल में क्षेत्र की जनता को राहत देने के लिए शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के विस्तार को लेकर ऐतिहासिक कार्य कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के बीच जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।