राजस्व मंडल अध्यक्ष ने वीसी से ली राज्य स्तरीय बैठक

राजस्व अदालतें निर्णयों को गुणवत्ता, त्रुटिविहीन एवम समयबद्धता से पारित करें-राजेश्वर सिंह

विनय एक्सप्रेस समाचार, अजमेर। राजस्व मंडल अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्व मण्डल में पदस्थापित सभी सदस्यगण, प्रदेश में पदस्थापित समस्त राजस्व अपील प्राधिकारी एवं समस्त भू-प्रबन्ध एवं पदेन राजस्व अपील प्राधिकारियों एवम अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया।


बैठक में अध्यक्ष ने समस्त राजस्व अपील प्राधिकारीगण एवं भू-प्रबन्ध अधिकारी एवं पदेन राजस्व अपील अधिकारियों द्वारा पारित राजस्व निर्णयों की समीक्षा की गयी। दिनांक: 01.04.2021 से 31.03.2022 की अवधि में न्यूनतम निर्णय पारित करने वाले पीठासीन अधिकारीगण को भविष्य में समयबद्ध निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए। इसके साथ ही पीठासीन अधिकारीगण से राजस्व प्रकरणों में पारित निर्णयों की गुणवत्ता सुधार का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए। अध्यक्ष ने कहा कि निर्णयों में एकरूपता के साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जावे कि राजस्व न्यायालय द्वारा पारित निर्णय आख्यात्मक (स्पीकिंग) हो। जिसमें निर्णय के आधारभूत कारणों और तथ्यों का स्पष्ट उल्लेख हो।


बैठक में सदस्य श्री चौथीराम मीणा, रामदयाल मीणा, खजान सिंह, हरिशंकर गोयल, श्री रामनिवास जाट, श्री गणेश कुमार, अविनाश चौधरी, सुरेन्द्र कुमार पुरोहित, निबंधक श्री महावीर प्रसाद एवं मण्डल के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।