नहरबंदी के दौरान सुचारू जलापूर्ति के लिए बनेेंगे 3 ट्यूबवैल,

भीनासर हैड वक्र्स और पम्पहाऊस का होगा जीर्णोद्धार
जलदाय मंत्री के निर्देश पर 88.21 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी
 

विनय एक्सप्रेस न्यूज़ जयपुर/बीकानेर, । बीकानेर शहर में आगामी मार्च माह में इंदिरा गांधी कैनाल प्रोजेक्ट में प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए 3 नए टयूबवैल के निर्माण एवं कमिशनिंग तथा भीनासर हैडवक्र्स के जीर्णोद्धार का कार्य कराया जाएगा। इन कार्यों के लिए जलदाय मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला के निर्देश पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से 88.21 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।
जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि इस के तहत घेरू लाल का कुंआ (लागत-16.58 लाख रुपये), रघुनाथसर कुंआ (लागत-16.58 लाख रुपये) तथा सोनगिरी कुंआ (लागत-16.58 लाख रुपये) पर नए ट्यूबवैल बनाए जाएंगे। भीनासर हैडवक्र्स और पम्पिंग हाऊस के जीर्णोद्धार पर 9.27 लाख की राशि खर्च की जाएगी। साथ ही ट्यूबवैल पर पाईपलाइन बिछाने, पाॅवर कनैक्षन सहित अन्य कार्यो के लिए 16.67 लाख रुपये की राशि व्यय होगी।
डॉ. कल्ला ने बताया कि प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद बीकानेर में विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को इस सम्बंध में अग्रिम कार्यवाही शीघ्रता से पूर्ण करते हुए कार्य को आरम्भ करने के निर्देश दिए गए है ताकि नहरबंदी के दौरान बीकानेर शहर के लोगों को पेयजल आपूर्ति से सम्बंधित किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो।

Vinay Express
Author: Vinay Express