राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने ली विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य के श्रम, कारखाना एवं बाॅयलर्स विभाग (स्वतंत्र प्रभार) व राजस्व विभाग राज्य मंत्री श्री सुखराम विश्नोई ने गुरूवार को सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


राज्य मंत्री विश्नोई ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन के कल्याण के लिए विभिन्न योजनांए चलाई जा रही है। समस्त अधिकारी राज्य सरकार की मंशानुरूप इन योजनाओं की लक्ष्यानुरूप प्रगति सुनिश्चित करेें। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार की बजट घोषणाओं के सफल क्रियान्वयन करने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिये। उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारियों को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा 2022-23 में निर्माण श्रमिकों के कल्याण के लिए कन्सट्रक्शन वर्कर्स सेस फंड के तहत वर्ष 2017 के उपरांत लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए प्राप्त भौतिक सत्यापनों में पात्र एवं अपात्र की सूची बनाकर एवं दल गठित कर इसकी रेण्डम जांच करवाने के लिए निर्देशित किया ताकि श्रमिकों को लाभ प्राप्त हो सके।

speedo
इससे पूर्व बैठक की शुरूआत में सहायक श्रम आयुक्त भवानी प्रताप चारण ने विभागीय कार्यो एवं विभागीय योजनाओं में जिले की प्रगति एवं आंकडों की विस्तार से जानकारी दी।


सर्किट हाउस पहुंचने पर श्रम राज्य मंत्री श्री सुखराम विश्नोई का जिले के प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। राज्य मंत्री श्री विश्नोई ने स्वागत से अभिभूत हो कर सबका धन्यवाद ज्ञापित किया एवं प्राप्त ज्ञापन व पत्रों पर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।


इस दौरान पद्म श्री अवार्डी हिम्मताराम भांबू,अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहनलाल खटनावलिया,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा, उपखंड अधिकारी सुनील पंवार, वृत्ताधिकारी विनोद सीपा सहित अन्य उपस्थित थे।