पीएमएफएमई योजना के तहत आवेदन के लिए लगेगा शिविर

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। क्षेत्र में खाद्य इकाई लगाने वालों के लिए प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना के तहत राजस्थान की विभिन्न कृषि मंडीयों में शिविर लगवाए जांएगे ।
कृषि उपज मंडी समिति, पाली के सचिव ने अवगत कराया कि कृषि उपज मंडी समिति, पाली में 13 जून को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक इस योजना के तहत खाद्य इकाई लगाने वालों के आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत सबमिट होंगे। इस दौरान योजना के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।
इस योजना में नई एवं पुरानी खाद्य इकाईयों को स्थापित करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर 35 प्रतिशत या अधिकतम 10 लाख रु. तक का अनुदान देंगे। इस योजना के अन्तर्गत योजना के साथ ही विभिन्न बैंकों द्वारा ऋण सहायता का प्रावधान है एवं मशीनरी सम्बन्धित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। मंडी सचिव एवं पीएमएफएमई योजना के स्टेट कोर्डिनेटर महेन्द्र चौधरी, नाबार्ड के डी. डी. एम., जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक राजीवीका के अधिकारी तथा इस सम्बन्ध में तकनीकी एवं वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए संबंधित उपस्थित रहेंगे।
उन्होने बताया कि इस योजना का उद्देश्य खाद्य से संबंधित छोटी-छोटी इकाइयों को बढावा देना है। उल्लेखनीय है कि आटा मिल, दाल मिल, प्रोसेसिंग यूनिट, दूध एवं खाद्य प्रदार्थों से संबंधित इकाइयों के लिए इस योजना में अनुदान दिया जाएगा। अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए महेन्द्र चौधरी कोर्डिनेटर मो. न. 9413665270 पर सम्पर्क करें।