जिला स्तर पर प्रवेशोत्सव सर्वे को लेकर दी गई ट्रेनिंग

विनय एक्सप्रेस समाचार, भीलवाड़ा। जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डिजिटल प्रवेशोत्सव सर्वे को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों को जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में सर्वे सीटीओ एप्लीकेशन के उपयोग के संबंध में जानकारी दी गई।

जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने चाइल्ड ट्रैकिंग के माध्यम से पूर्व में नामांकित व बीच में पढ़ाई छोड़ने वाले बच्चों को मुख्यधारा में शामिल करने तथा बच्चों का स्वास्थ्य सर्वे करने व आगे नियमित प्रवेश के लिए डिजिटल डेटाबेस का निर्माण संबंधी दिशा निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारी व एजुकेट गल्र्स एनजीओ के प्रतिनिधियों को दिए।

एजुकेट गल्र्स एनजीओ के प्रतिनिधियों ने कार्यशाला में शिक्षा विभाग के अधिकारी, ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी व पीईईओ को प्ले स्टोर पर उपलब्ध सर्वे सीटीओ एप्लीकेशन के उपयोग की प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी। इस एप के माध्यम से बच्चो को नामांकित करने व उनका स्वास्थ्य परीक्षण संबंधी जानकारी दी गई।

श्री मोदी ने डिजिटल प्रवेशोत्सव के तहत  ट्रेनिंग  में मौजूद अधिकारियों को एप्लीकेशन के माध्यम से पूर्व में नामांकित व अनामांकित बच्चों का स्वास्थ्य सर्वे शत् प्रतिशत कवरेज करने को निर्देशित किया। उन्होंने प्रवेशोत्सव के तहत प्राप्त डाटा से बच्चों का विद्यालय में नामांकन करने को कहा।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री राजेश गोयल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान, डीआईओ श्री अरूण बांगड़, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री ब्रह्मराम चैधरी, जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक शिक्षा श्री बंशीलाल कीर, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा मुख्यालय श्री नारायण लाल जागेटिया सहित शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व पीईईओ मौजूद रहे।