अतिरिक्त जिला कलक्टर ने पशु शिविरों का किया औचक निरीक्षण

रामगढ़ ग्राम पंचायत में संचालित पशु शिविरों  का किया निरीक्षण, 12 पशु शिविरों में से मात्र 8 पशु शिविर संचालित मिले, पशु शिविरों की व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर| जिला कलक्टर डॉक्टर प्रतिभा सिंह के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री दाताराम द्वारा रविवार को रामगढ़ ग्राम पंचायत के 12 पशु शिविरों का औचक निरीक्षक किया गया, जिनमें से मौके पर केवल 8 पशु शिविर संचालित पाए गए।

उन्होंने बताया किया इन पशु शिविरों में 815 पशु पाए गए, इनमें न्यू आनंदपुरा में 160, मेघवालों का बास में 195, सुथारों व सोनारों का वास में 150, कमियों की ढाणी में 50, रायधान भील की ढाणी में 50, स्वरूपियों का वास में 80, उमेद सिंह की ढाणी में 50, किशनगढ़ पाड़ा में 80 गाय निरीक्षण के वक्त मिलीं। उन्होंने बताया कि मौके पर पशुओं के लिए चने का सूखा चारा उपलब्ध था। इनमें कुछ शिविरों में छाया एवं पानी की व्यवस्था का अभाव पाया गया, जिसकी व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही  पशु शिविरों का रिकॉर्ड संधारण उचित तरीके से करने के लिए संचालक को निर्देशित किया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि इन पशु शिविरों में पशु पंजीकरण रजिस्टर, चारा स्टॉक रजिस्टर, दैनिक काश्तकार वाइज पशु चारा वितरण रजिस्टर दैनिक रूप से संधारित करने और प्रतिदिन पंचायत कार्मिक के हस्ताक्षर भी आवश्यक रूप से करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यक रिकार्ड के अभाव में भुगतान संभव नहीं होगा। इस दौरान उनके साथ नायब तहसीलदार रामगढ़, ग्राम विकास अधिकारी रामगढ़ एवं पटवारी रामगढ़ उपस्थित रहे।