दिल्ली में महंगाई के विरुद्ध हल्ला बोल करेंगे लूणकरणसर के कांग्रेस कार्यकर्ता

पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने भीमसेन चौधरी पार्क में ली तैयारी बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर-लूणकरणसर. रिपोर्ट भैराराम तर्ड।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध देश की राजधानी दिल्ली में हल्ला बोल करेंगे.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के बैनर तले 4 सितंबर को आयोजित होने वाले इस विरोध प्रदर्शन में लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सक्रियता से भाग ले, इसे लेकर पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली. लूणकरणसर के भीमसेन चौधरी पार्क में शनिवार को लूणकरणसर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पतराम गोदारा की अध्यक्षता में नापासर व लूणकरणसर ब्लॉक के पार्टी कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक आयोजित हुई ।

बैठक में मौजूद कांग्रेस पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि केंद्र में भाजपा शासन की गलत नीतियों के चलते महंगाई और बेरोजगारी निरंतर बढ़ती जा रही है. बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी की रसोई का बजट भी गड़बड़ा गया है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, इसलिए कई परिवार आर्थिक संकट का सामना भी कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी,देश को इस दुविधा से निकालने व आमजन को मूलभूत सुविधाएं मिले, इसके लिए संघर्ष कर रही है.दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितंबर को पार्टी नेतृत्व द्वारा आयोजित होने वाले हल्ला बोल कार्यक्रम का मूल उद्देश्य भी यही है. बेनीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे केंद्र में भाजपा सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध एकजुट हो और अधिक से अधिक संख्या में एकत्रित होकर दिल्ली में आयोजित होने वाले कांग्रेस पार्टी के हल्ला बोल प्रदर्शन में भाग ले.

लूणकरणसर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान गोविन्दराम गोदारा ने कहा कि पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी व वरिष्ठ कार्यकर्ता को अपने अपने बूथ से कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों को 4 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले हल्ला बोल प्रदर्शन में भाग लेने के लिए आमंत्रित करना होगा. गोदारा ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है, लूणकरणसर के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर इस हल्ला बोल प्रदर्शन में भाग ले.

बैठक को संबोधित करते हुए बीकानेर पंचायत समिति के प्रधान लालचंद आसोपा ने कहा कि गांव गांव ढाणी ढाणी तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आमजन से संवाद कर केंद्र में भाजपा सरकार की गलत नीतियों के बारे में बताना होगा तभी सभी चीजें उनके सामने आएंगी. उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक सौहार्द की पुनर्स्थापना के साथ साथ भ्रष्टाचार महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध सशक्त लड़ाई लड़ने की जरूरत है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी पूरा संघर्ष कर रही है, जिसको सफल बनाने के लिए हर कार्यकर्ता को कमर कस कर आगे आना होगा आसोपा ने बैठक में मौजूद कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से दिल्ली में 4 सितंबर को आयोजित होने वाले हल्ला बोल प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की.

बैठक में कांग्रेस के सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर विक्रम स्वामी, महिला कांग्रेस की लूणकरनसर ब्लॉक अध्यक्ष विजयलक्ष्मी, गंगाराम गोदारा, ओमप्रकाश गोदारा, शांति देवी रामावत, लाल खां डीएमएफटी सदस्य अमजद हुसैन ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।

ये रहे बैठक में मौजूद

लूणकरणसर के भीमसेन चौधरी पार्क में आयोजित हुई बैठक में नापासर के पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुनराम कूकणा, पूर्व उपप्रधान अजय गौड़ महिला कांग्रेस की जिला देहात महासचिव रजनी देवी, सचिव दुर्गादेवी, जिला स्तरीय यातायात सलाहकार समिति के सदस्य कंवरलाल सेठिया, देहात कांग्रेस के पूर्व सचिव भंवरलाल लखेसर, सरपंच उमाशंकर सोनी, सरपंच मोहनराम सारण व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जाखड़, पूर्व अध्यक्ष मनीराम लेघा, पंचायत समिति सदस्य सुरजाराम ज्याणी, महेंद्र सारस्वत पूर्व पंचायत समिति सदस्य भंवरलाल सारस्वत, रूपाराम गोदारा प्रतिनिधि ओमप्रकाश गोदारा पूर्व सरपंच केसराराम नायक, लालचंद गोदारा हेतराम जांगू, पंचायत समिति सदस्य सुभाष, प्रकाशदान नाथूसर, पूर्व सरपंच सुखाराम रेगर, किशनलाल कुलड़िया, हेतराम गोदारा, कालूनाथ सिद्ध, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अशोक कुमार, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि हेतराम जांगू सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष शंकरलाल आचार्य लूणकरनसर उपसरपंच गणेशराम मेघवाल लूणकरनसर नागरिक परिषद की संतोष देवी रामी देवी पूनमचंद हुड्डा मोहन राम नायक बीरमाना चुन्नीलाल मेघवाल किशनलाल कुलड़िया राजेंद्र विश्नोई सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.