जिला कलक्टर ने जनसुनवाई कर सुनी आमजन की समस्याऐं

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई के तहत सीकरी में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में कस्बेवासियों की सामुदायिक एवं निजी समस्याओं की सुनवाई कर विभागीय अधिकारियों को तत्काल राहत प्रदान करने के निर्देश दिये।


जनसुनवाई के दौरान कस्बेवासियों एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों द्वारा प्रमुख रूप से पेयजल समस्या के साथ बिजली की समस्या का मुद्दा उठाया जिस पर जिला कलक्टर ने चम्बल योजना के तहत पानी दिलाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। जनसुनवाई में भुरूवास मोहल्ला सरकारी अस्पताल के पास के लोगों में कहा कि कस्बे में तीन से चार दिनों में पानी की सप्लाई होती है. कई मोहल्लों में चम्बल का पानी अभी तक शुरू नही किया गया है. इस पर जिला कलेक्टर ने चम्बल के अधिकारियों को चम्बल योजना से अछूते रहे मोहल्लों को जोड़ने के निर्देश दिए तथा ऐसे मोहल्लों जहॉ पानी की ज्यादा जरूरत है उन में टैंकर के माध्यम से पेयजल की सप्लाई की जावे।

इस दौरान कस्बे में बिजली की कम बोल्टेज की समस्या से जूझ रहे लोगों ने विद्युत कर्मचारियों की शिकायत की जिस पर जिला कलेक्टर ने विद्युत कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए विद्युतापूर्ति में सुधार करने के निर्देश दिए और बिजली की अन्य समस्याओं को जल्द सुधार कर उपभोक्ताओं की समस्या के समाधान के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर रंजन ने उपस्थित लोगों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जिस पर एक व्यक्ति द्वारा योजना में मौके पर ही पंजीयन कराया गया। जनसुनवाई के दौरान प्रमुख रूप से खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, चिकित्सा, सडक, अतिक्रमण, सीमाज्ञान, पेयजल, पट्टे जारी करने सम्बन्धी प्रकरण प्राप्त हुए। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी सुरेंद्र प्रसाद, तहसीलदार अंकित गुप्ता सहित अन्य विभागों के उपखण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।