बीकानेर के शिव मंदिरों में आज दिनभर महादेव के अभिषेक, हर तरफ दिख रहे सजे-धजे मंदिर

विनय एक्सप्रेस न्यूज़ बीकानेर. महाशिवरात्रि पर बीकानेर के शिवालयों में भी गुरुवार को खास पूजा अर्चना का दौर सुबह से शुरू हो गया। शिवबाड़ी मंदिर में जहां सबसे बड़ा पूजन हो रहा है, वहीं अन्य मंदिरों में भी रौनक कम नहीं है। यहां रंगोलाई महादेव मंदिर में अभिषेक करने राज्य के केबिनेट मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला विशेष रूप से जयपुर से आये हैं।

बीकानेर के शिवबाड़ी स्थित लालेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार रात ही सजावट हो गई थी। मंदिर को चारों तरफ एक वैवाहिक स्थल की तरह सजाया गया है। लाइटिंग के साथ ही अंदर फूलों की सजावट की गई है। इसके अलावा रंगोलाई महादेव मंदिर, जनेश्वर महादेव मंदिर, धनीनाथ गिरि मठ पंच मंदिर, सागर स्थित डूंगरेश्वर महोदव मंदिर, हर्षोलाव के अमरेश्वर महादेव मंदिर, धरणीधर व महानंद मंदिर में भी विशेष पूजा अर्चना शुरू हो गई है।

रंगोलाई महादेव मंदिर में ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला विशेष पूजा करने के लिए जयपुर से विधानसभा सत्र के बीच यहां आए हैं। कल्ला यहां हर साल अभिषेक करते हैं। आज अभिषेक करके वो वापस जयपुर लौट जायेंगे।

बिना मास्क प्रवेश नहीं

बीकानेर के शिवबाड़ी स्थित लालेश्वर महादेव मंदिर में सेवादार बाहर खड़े हो गए हैं जो बिना मास्क किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। अन्य मंदिरों में भी मास्क पहनने के लिए बाध्य किया जा रहा है। बीकानेर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना पॉजीटिव रोगी आने के कारण मंदिरों में आने वाले भक्तों को मास्क उपलब्ध भी कराये जा रहे हैं।

Vinay Express
Author: Vinay Express