प्लेइंग XI: क्या तीसरे टी-20 में होगी रोहित की वापसी? ऐसी हो सकती है भारतीय एकादश

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबले जीते हैं और सीरीज पर बराबरी पर आ गई हैं। अब आज यानी मंगलवार को एक बार फिर से दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस दौरान एक बार फिर से सभी की नजर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर होगी। टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले दोनों मुकाबले में नहीं खेले हैं, अब जब सीरीज के आखिरी तीन मुकाबले बचे हैं तो इसे देखते हुए भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर से बदलाव की संभावना है। ऐसे में आइए जानते हैं टीम इंडिया की संभावित एकादश के बारे में…

ओपनर्स:
पहले और दूसरे टी-20 में टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा को आराम दिया और दो अलग-अलग जोड़ियों को उतारा। पहले में शिखर धवन-केएल राहुल तो दूसरे में केएल राहुल और ईशान किशन ने टीम के लिए पारी की शुरुआत की। इसमें धवन और राहुल दोनों फेल हुए जबकि ईशान किशन ने मौके का फायदा उठाते हुए अर्धशतक जड़ा। अब तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है। ऐसे में राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

मध्यक्रम:
कप्तान विराट कोहली ने दूसरे मैच में शानदार खेल दिखाया और अर्धशतकीय पारी के साथ फॉर्म में लौटे। वह इस बार भी मध्यक्रम की कमान संभालेंगे। उनके अलावा श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का खेलना भी तय है।

ऑलराउंडर्स:
टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के अलावा अब फिर से गेंदबाजी करने लगे हैं और दूसरे मुकाबले में उन्होंने चार ओवर का कोटा पूरा किया। ऐसे में यह टीम के लिए एक अच्छी बात है। उनका खेलना भी इस मैच में तय है।

विकेटकीपर:
ऋषभ पंत से टीम को जिस तरह के पारी की उम्मीद है, वह उसे पूरा कर रहे हैं और तेजी से रन बटोर रहे हैं। हालांकि टीम उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद जरूर करेगी।

स्पिनर्स:
टीम इंडिया ने पहले मैच में तीन जबकि दूसरे मैच में दो स्पिनरों पर दांव खेला। दूसरे मैच में उसकी रणनीति सफल भी रही और स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की। हालांकि चहल दोनों मैचों में कुछ खास प्रभावी नहीं रहे और रन भी लुटाए। ऐसे में तीसरे मैच में उनकी जगह पर राहुल चाहर को मौका मिल सकता है।

तेज गेंदबाज:
भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है। दूसरे मैच में दोनों ही गेंदबाजों ने मिलकर तीन विकेट चटकाए और रनों पर भी लगाम लगाए रखा। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय है।

Vinay Express
Author: Vinay Express