सरकार ने हर वर्ग की जरूरतों का रखा ख्याल: प्रभारी मंत्री श्री जूली

लालकी गांव में विकास कार्यों का लोकार्पण

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिले के प्रभारी एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता व कारागार विभाग मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 4 सालों में विकास की गंगा बहाई है। राज्य के हर वर्ग की जरूरतों का ख्याल रखा है।
प्रभारी मंत्री श्री जूली गुरुवार को पाली जिले की रोहट पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कलाली के ग्राम लालकी में विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने बच्चे के जन्म से लेकर उसकी शिक्षा, स्वास्थ्य की निःशुल्क व्यवस्था की। महिलाओं, बुजुर्गों सहित दलित, शोषित वर्गों के हितों की रक्षा में भी अग्रणी रही है। श्री जूली ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, दुर्घटना बीमा आदि की जानकारी देते हुए लाभान्वित होने का आह्वान किया। प्रभारी मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 94 लाख लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है, इनमें से 92 लाख लोगों को पेंशन भुगतान राज्य सरकार की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जैसे नेता दोबारा नहीं मिलेंगे, जिन्होंने हर गरीब, दलित, शोषित के आंसू पोछने के साथ ही उन्हें सम्मान के साथ जीवन जीने का अवसर प्रदान किया।
कार्यक्रम में मंत्री श्री जूली ने ग्रामीणों की मांग पर लालकी गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की। साथ ही अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा।
रोहट प्रधान श्रीमती सुनीता कंवर ने पंचायत समिति क्षेत्र में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी। साथ ही नवक्रमोन्नत लालकी विद्यालय में दो कक्षाकक्ष निर्माण की भी घोषणा की। समाजसेवी महावीरसिंह सुकरलाई ने पिछले 4 वर्षों में रोहट और पाली जिले में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी।
समारोह में समाजसेवी जोगाराम सोलंकी, उपप्रधान कानाराम पटेल आदि ने भी विचार व्यक्त किये। सरपंच अशोक बरवड़ ने स्वागत उद्बोधन दिया।

यह भी रहे मौजूद
कार्यक्रम में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ पाली के सह संयोजक श्री जीवराज बोराणा, अमराराम बेनीवाल, समाजसेवी मोहन हटेला, प्रकाश सांखला, प्रकाश सोनी, ऐश्वर्या सांखला, मुन्नाराम देवासी, डूंगरराम सिरवी, लीलादेवी, राखी देवी, महिपालसिंह, राजेन्द्रसिंह, आमीन अली रंगरेज सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण, ग्रामवासी मौजूद रहे।

इन विकास कार्यों का लोकार्पण
लालकी गांव में प्रभारी मंत्री श्री जूली ने नवक्रमोन्नत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लालकी का लोकार्पण किया। साथ ही विद्यालय खेल मैदान विकास कार्य, सीवरेज लाइन बिछाई कार्य (प्रभुराम गोदारा के घर से भोमियाजी की थान की ओर), यात्री प्रतीक्षालय निर्माण कार्य, कुम्भाराम से घर से पपाराम के घर की ओर सीसी ब्लॉक निर्माण कार्य, नेपाराम मेघवाल के घर से भीयाराम के घर तक सीसी इंटरलॉकिंग ब्लॉक निर्माण कार्य, कलाली में जोगाराम के घर से श्रवणराम के घर तक सीसी ब्लॉक निर्माण कार्य, लालकी में मगाराम जाट के घर से सभाभवन तक सीसी ब्लॉक कार्य, लालकी में जेताराम बेरा के घर से भाकरराम देवासी के घर की ओर सीवरेज पाइप लाइन बिछाई कार्य तथा गोकुलराम वादी के घर से हनुमानजी थान की ओर सीसी ब्लॉक निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

सर्किट हाउस में स्वागत, जनसुनवाई
इससे पूर्व प्रभारी मंत्री श्री टीकाराम जूली जिले की दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार अपराह्न पाली पहुंचे। यहां सर्किट हाउस में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने लोगों के अभाव अभियोग सुने। आमजन ने विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपे। इस पर प्रभारी मंत्री श्री जूली ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन श्री चंद्रभानसिंह भाटी, पूर्व संसदीय सचिव दिलीप चौधरी, आर्थिक पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य श्री शिशुपालसिंह निम्बाडा, समाजसेवी महावीरसिंह सुकरलाई सहित अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे