विप्र फाउंडेशन खोलेगा राजस्थान के प्रत्येक जिले में आदि शंकर ई-लाइब्रेरी

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। सर्वसमाज के विद्यार्थीयों के लिए जो विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करे रहे है उनके अध्ययन के लिए विप्र फाउंडेशन द्वारा राजस्थान के प्रत्येक जिले में आदि शंकर ई-लाइब्रेरी की शुरूआत करने जा रहा है।

विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि इस वर्ष के सात प्रकल्पों में आदि शंकर ई-लाइब्रेरी प्रकल्प के तहत राजस्थान के प्रत्येक जिले में भामाशाहों के सहयोग से ई-लाइब्रेरी खोली जाएगी ताकि अध्यापन के लिए अनुकुल वातावारण व तकनीक का सहयोग के माध्यम से विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

श्री ओझा ने बताया कि राजस्थान में आदि शंकर ई-लाइब्रेरी प्रकल्प का प्रभार शिक्षाविद् व नेशनल कॅरिअर काउन्सलर डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली को दिया गया है।

डॉ.चंद्रशेखर श्रीमाली

आदि शंकर ई-लाइब्रेरी प्रकल्प के प्रभारी डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने बताया कि इसकी शुरूआत विप्र फाउंडेशन, लालसोट, दौसा में भामाशाहों के सहयोग से प्रारंभ हो चुकी है साथ ही राजस्थान के अन्यय जिलों मे इस प्रकल्प पर कार्य चल रहा है जहां जल्द की इसको प्रारंभ कर दिया जाएगा।

डाॅ. श्रीमाली ने बताया कि इस प्रकल्प का उद्वेश्य सर्व समाज के विद्यार्थीयों को तैयारी के लिए अनुकल वातावरण के साथ कम्प्यूटर व इंटरनेट के माध्यम से तकनीकी सहयोग करना है साथ ही समय-समय पर उचित मार्गदर्शन के लिए सेमिनार और वर्कशाॅप का आयोजन करना होगा।