बाबा साहेब के सिद्धांतों का अनुसरण करें युवा: आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री : लूणकरणसर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने शुक्रवार को लूणकरणसर के डॉ. बीआर अंबेडकर राजकीय छात्रावास में अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में शिरकत की।
इस दौरान रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल और पूर्व प्रधान गोविंद राम गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे।
आपदा प्रबंधन मंत्री ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर समारोह समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि युवा पीढ़ी को बाबा साहेब के सिद्धांतों से रूबरू करवाने में ऐसे करके कार्यक्रम महत्वपूर्ण साबित होंगे। उन्होंने डॉ. अंबेडकर के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और कहा कि आज के दौर में उनके सिद्धांत बेहद प्रासंगिक हैं। समाज में समता और समरसता बनाए रखने के लिए हमें बाबासाहेब के दिखाए पदचिन्हों का अनुसरण करना होगा। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा कहा कि इन योजनाओं की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के प्रयास किए जाएं।
पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर रक्तदान करना, उनके प्रति सच्ची श्रद्धा को दर्शाता है। डॉ. अंबेडकर सदैव पीड़ित, शोषित और वंचित लोगों के पैरोकार रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता लूणकरणसर के उपसरपंच गणेशा राम मेघवाल ने की। इससे पहले आपदा प्रबंधन मंत्री सहित सभी अतिथियों में डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी संजीव कुमार वर्मा, तहसीलदार रामनाथ शर्मा, मुखराम धतरवाल, केवीएसएस चेयरमैन मूलाराम कलकल आदि मौजूद रहे।